December 6, 2022

मूसलाधार वर्षा से सड़कों पर जलजमाव, घर पर गिरा ताड का पेड़, चार व्यक्ति घायल

Barish

छौड़ाही (बेगूसराय) : मंगलवार रात हुई मूसलाधार वर्षा के कारण छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के अमारी गांव में एक घर पर ताड़ का पेड़ गिर गया। जिस कारण घर को काफी क्षति पहुंची एवं अंदर सो रहे एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए।वहीं कई सड़कों पर एक फीट तक जलजमाव भी हो गया है । जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

अमारी गांव निवासी मोहम्मद मुस्तफा ने बताया कि उनके घर के बगल में तार का पेड़ था। मंगलवार दिन से ही मूसलाधार बारिश हो रही थी। बुधवार को पेड़ एकाएक उनके एलवेस्टर घत वाले के घर पर जा गिरा। जिससे घर भी ध्वस्त हो गया। वह सभी स्वजनों के साथ घर में ही सोए हुए थे। उसमें मोहम्मद मुस्तफा उनकी पत्नी समेत परिवार के चार सदस्य दब गए। किसी तरीके से ग्रामीणों ने घायल अवस्था मे उन्हें घर से बाहर निकाल निजी क्लिनिक में इलाज करवाया। अंचलाधिकारी विजय प्रकाश ने बताया कि आवेदन मिलने पर विधि सम्मत कार्यवाही होगी।

दूसरी तरफ, मानसून की पहली तेज बरसात से कई सड़कों पर जलजमाव हो गया है ।सबसे ज्यादा खराब स्थिति चौफेर अमारी नवनिर्मित सड़क की है। इस सड़क पर अमारी गांव में लगभग 100 फीट तक एक से डेढ़ फीट पानी जम गया है। अमारी धन्नू टोल निवासी रामखेलावन महतो, रामपुनित महतो, मीरा देवी, शोभा देवी, रामदाय देवी आदि ग्रामीणों का कहना है कि दो माह पहले ही सड़क नया बनाया गया है। अन्य जगह तो सड़क को ऊंचा किया गया है। लेकिन यहां नीचे ही सड़क बना दी गई है। जिस कारण वर्षा होने पर पानी निकासी नहीं हो पाता है। लगभग 50 से ज्यादा घर के सामने कल से ही पानी जमा है। हम लोग के अलावे रास्ते से गुजरने वाले अन्य राहगीर भी परेशान हो रहे हैं।