बेगूसराय के छौड़ाही में हजारों की मछलियां लूट की हुई प्राथमिकी दर्ज

Begusarai Crime News

छौड़ाही (बेगूसराय) : छौड़ाही ओपी क्षेत्र में अपराधी इन दिनों बेलगाम हो चुके हैं। बेखौफ रंगदारों ने 50 हजार रुपये रंगबाजी की मांग को लेकर छौड़ाही ओपी क्षेत्र के रामपुर कचहरी गांव स्थित एक जलकर व्यवसायी पर जानलेवा हमला कर हजारों रुपए की मछलियां लूट कर आराम से चलते बने।घटना के संदर्भ में छौड़ाही ओपी क्षेत्र के रामपुर कचहरी निवासी जलकर व्यवसायी रामप्रित सिंह ने छौड़ाही ओपी में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

उन्होंने बताया कि रामपुर कचहरी चनहा में स्थित अपने निजी जमीन पर एक तालाब खुद वाया है। जिसमे वह मत्स्य पालन का कारोबार करते हैं। विगत कई दिनों से स्थानीय अपराधी शंभू सिंह, भोलो सिंह, दिनेश सिंह, मोहम्मद मुर्तजा आदि उनसे जलकर का व्यवसाय करने के एवज में 20 हजार रुपये प्रति माह रंगदारी की मांग कर रहे थे। उनके द्वारा रंगदारी देने में असमर्थता व्यक्त की जा रही थी । इस से खार खाए उक्त अपराधी फायरिंग करते हुए सोमवार की रात उनके जलकर में बने मचान के नजदीक पहुंच उन्हें एवं उनके भतीजे सुमन को घेर पिस्टल केवट एवं थप्पड़ से पिटाई करते हुए एवं रंगदारी की मांग की। अपराधियों ने जलकर व्यवसायी एवं उनके भतीजे के जेब से 1650 रुपए भी लूट लिया। इस बीच मौका पाकर किसी तरह भतीजे के साथ वहां से भाग कुछ दूर जाकर जान बचाने के लिए छुप गए।

उसके बाद अपराधियों ने उनके जलकर सारा जाल काट कर जलकर लगभग 10 लाख की मछली लूट कर वाहन पर लोड कर वहां से चले गए। जाते-जाते अपराधियों ने फायरिंग करते हुए प्रतिमाह 20 हजार रुपये रंगदारी देने अन्यथा इसी तरह की घटना को अंजाम देने की धमकी दे रहे थे। घटना के बाद दहशत में आए जलकर व्यवसायी गांव पहुंच कर ग्रामीणों को घटना की सूचना दी। जलकर व्यवसायी ने बताया कि अपराधियों के डर के कारण थाना नहीं पहुंच पाए थे। ग्रामीणों द्वारा भरोसा दिए जाने पर मंगलवार की दोपहर थाना पहुंचकर प्राथमिकी दर्ज करवाया है।इस संबंध में छौड़ाही ओपी अध्यक्ष का कहना है कि जलकर व्यवसाई द्वारा आवेदन दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।