ऐजनी पंचायत में भुमि विवाद को लेकर कई लोग हुआ घायल, छौडाही ओपी में मामला दर्ज

Land Dispute

छौड़ाही (बेगूसराय) : छौड़ाही ओपी क्षेत्र के ऐजनी गांव में रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों में सोमवार को हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान जमकर तलवार एवं लाठी से एक दूसरे पर प्रहार किया गया। झड़प में महिला समेत आठ व्यक्ति घायल हो गए। तीन घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों का इलाज छौड़ाही पीएचसी एवं निजी अस्पतालों में चल रहा है।

एक पक्ष के घायलों ने छौड़ाही पुलिस पर प्राथमिकी करने में भेदभाव एवं प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप भी लगाया है। दोनों पक्षों ने छौड़ाही ओपी में प्राथमिकी दी है। घटना के संदर्भ में एक पक्ष छौड़ाही ओपी क्षेत्र के ऐजनी निवासी मो. शहनवाज का कहना है कि उनके घर के सामने गैरमजरुआ आम रास्ता का जमीन खाता नंबर 280 खेसरा नंबर 1603 में है। आवागमन के लिए आम रास्ता बना है।

इस जमीन पर आम रास्ता बंद कर ऐजनी निवासी तसगीर आलम ऐजनी जबरदस्ती चहारदीवारी से घेराबंदी हेतु बुनियाद खोदा गया। मना करने पर तसगीर एवं अन्य आरोपित द्वारा किसी भी समय शांतिभंग एवं अप्रिय घटना घट सकने संबंधी आवेदन पूर्व में ओपी एवं अंचलाधिकारी को दिया गया था। रात में चौकीदार स्थल पर पहुंचे थे। लेकिन चौकीदार आरोपितों के घर से चाय पी कर चले आया। सोमवार सुबह आरोपित फिर घेराबंदी करने लगे तो थाने आ लिखित शिकायत की गई।

जिससे गुस्साए आरोपितों ने तलवार लाठी आदि से ताबड़तोड़ प्रहार कर उनके घर की महिला जन्नती खातुन, जुबैदा खातुन समेत पांच लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। वहीं दूसरे पक्ष के मो. तसगीर आलम का कहना है कि वह अपने निजी जमीन की घेराबंदी करवा रहे थे।

ये भी पढ़ें   वाहन चैकिंग दौरान छौड़ाही पुलिस का अवैध वसूली को लेकर शोशल मिडिया पर हुआ वायरल

तभी ऐजनी निवासी मो. आजाद, मो0 सलाउद्दीन, मो0 बबलू, मो0 शहनवाज, मो अलकममा, मो0 सफी अहमद उपरोक्त सभी व्यक्ति डंडा, ईट से उन पर जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें उनके परिवार कि महिला अनवरी खातून का हाथ का उंगली कट गया, कुददूस के उपर लोहे के छर से हमला किया गया। घायल होकर सभी जमीन पर गिर गए । तब जेब से 3500 नगद एवं घड़ी मो. अजाद ने छीन लिया। पुलिस को सूचना दे घायलों को उठाकर छौड़ाही हॉस्पिटल में भर्ती कराया। छौड़ाही पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।