बेगूसराय के छौड़ाही में लॉकडाउन में डीजे बजाने से रोका तो वार्ड सदस्य को पीट पीटकर किया घायल

DJ

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के छौड़ाही ओपी क्षेत्र में लॉकडाउन उल्लंघन करने एवं रोकने पर जनप्रतिनिधियों पर जानलेवा हमला करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार को लॉक डाउन का उल्लंघन कर डीजे बजाने से मना करने पर सहुरी पंचायत के वार्ड नंबर 5 के वार्ड सदस्य को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया।उन्हें गंभीर स्थिति में इलाज के लिए पीएचसी छौड़़ाही में भर्ती कराया गया है। बड़ैपुरा वार्ड नंबर पांच के वार्ड सदस्य राजेंद्र यादव ने नामजद आरोपित के विरुद्ध छौड़ाही ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी मे कहा गया है कि वह दुग्ध समिति भी चलाते हैं।

बीडीओ साहब ने आदेश निकाल कर वार्ड सदस्यों को कोरोनावायरस गाइडलाइन पालन कराने का निर्देश दे रखा है। उनके समिति के निकट शुक्रवार देर रात कानफोड़ू आवाज में डीजे बज रहा था। शादी के अवसर पर डीजे बजाने का वार्ड सदस्य ने विरोध किया तो जिस परिवार में शादी के अवसर पर डीजे बज रहा था के परिवार के रामपुकार यादव संतोष कुमार यादव शंकर यादव गांव बड़ैपुरा निवासी ने वार्ड सदस्य राजेंद्रर यादव पर लाठी और धारदार हथियार से बेरहमी से पिटाई करनेे लगे। कहा बहुत नेतागिरी करते हो।

वार्ड सदस्य काा कहना है कि काफी देर तक बंधक बनाकर उन्हें पीट पीट पीट कर अधमरा कर दिया गया। वार्ड सदस्य के बेहोश होनेे पर ग्रामीणों के बीच बचाव करने उनकी जान बचा इलाज के लिए पीएचसी छौड़ाही में चल रहा है। कारवाई नहीं होने से बढ़ा मनोबल : छौड़ाही ओपी क्षेत्र में लॉकडाउन उल्लंघन करने से मना करने पर जानलेवा हमला करने के संबंध में छौड़़ाही ओपी मे तीन मामले दर्ज हो चुके हैं। जिसमें दो जनप्रतिनिधि ने दर्ज करवाया है। सावंत पंचायत के मुखिया रिंकू देवी एवं उनके पति प्रणव कुमार ने लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों को समझाने पर गाली गलौज करने धमकी देने एवं नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज कराया है।

इसी पंचायत के बखड्डा निवासी रामदेव दास ने डीजे बजाने के मना करने पर रामदेव दास एवं उनके स्वजनों को पीट पीट कर घायल कर दिया गया था। इन मामलों में छौड़ाही पुलिस द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है इन मामलों में एससी एसटी एक्ट भी लगा हुआ है। अनिल दास करते हैं कि पुलिस लाभ लोग के चक्कर में है। भला का जमाना नहीं रहा। सरकार करती है सूचना दो, सूचना दिए तो मार खाए । प्राथमिकी दर्ज करवाए तो पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। जान बचाना मुश्किल है।

कहते हैं ओपी अध्यक्ष : छौड़़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने बताया कि वार्ड सदस्य का आवेदन मिला है। प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। बताया कि सभी मामलों में पुलिस काम कर रही है।

You cannot copy content of this page