स्वतंत्रता दिवस पर निकाली गई ग्रीन पदयात्रा

Padyatra

छौड़ाही (बेगूसराय) : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आक्सीजन बचाओ ग्रीन पदयात्रा का शुभारम्भ बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अनुरंजन कुमार, समाजसेवी दिव्या भारती, चैंबर आफ कामर्स के पदाधिकारी कृष्ण कुमार लखोटिया , समाजसेवी विकेश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर किया। 

इस पदयात्रा में अपना समर्थन देने के लिए केंद्रीय आयकर विभाग नई दिल्ली में कार्यरत पीयूष कुमार,भारतीय रेल सिल्लीगुड़ी में कार्यरत सुरेंद्र कुमार, डाक्टर राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के शंकर कुमार, जीविका मधुबनी में कार्यरत सोनू कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में युवक, युवतियां,छात्र, छात्राओं के अलावे गणमान्य नागरिक शामिल हुए। इस अनोखी पदयात्रा का आयोजन ग्रीन पाठशाला बीएसएस क्लब के द्वारा किया गया। पदयात्रा में आक्सीजन मेन पौधा वाले गुरुजी राजेश कुमार सुमन के पीठ पर जार में पौधा और जार में लगी आक्सीजन मास्क,सभी के हाथों में तिरंगा वाला आम का पौधा व लहराता हुआ राष्ट्र ध्वज आकर्षण का केन्द्र बिंदु था।

ग्रीन पाठशाला बीएसएस क्लब के नोडल अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि आक्सीजन मैन के द्वारा हजारों किमी. का आक्सीजन बचाओ हरित यात्रा कैंपेन पूरा होने पर उनके सम्मान व स्वागत में भव्य तरीके से सैकड़ों युवाओं के समर्थन से इसमें शामिल सभी पदयात्री हाथ में पौधा और तिरंगा लिए ग्रीन पदयात्रा निकाल कर देशवासियों तक संदेश पहुंचाने का प्रयास किया गया। कार्यक्रम के आयोजन समिति में संतोष कुमार,नीतीश कुमार,राहुल कुमार, रोशन कुमार, तारा बाबू सिंह,दीपक वर्णवाल,कन्हैया कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।