आफत की बारिश, कई परिवार घर छोड़ने को विवश,14 लोग डायरिया की चपेट में

छौड़ाही (बेगूसराय ) :   विगत एक सप्ताह के दौरान हुई भारी बारिश के बाद गांव गांव से घरों में जलजमाव की तस्वीर सामने आ रही है। स्थिति इतनी गंभीर हो चुकी है कि गांव के लोग घर छोड़कर सड़कों पर शरण लिए हुए हैं। बारिश के पानी का यह बाढ़ लाखों रुपए की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया है। इससे परेशान सैकड़ों ग्रामीणों ने अंचलाधिकारी, बीडीओ, मुखिया आदि को आवेदन देकर बंद पुल पुलिया खोल घरों से जल निकासी करा समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई है।

इस संदर्भ में छौड़ाही प्रखंड के सावंत पंचायत के वार्ड नंबर नौ बखड्डा निवासी मोहम्मद रुस्तम, जुम्मन मियां, मोहम्मद मोहसिन मोहम्मद रहमान आदि ग्रामीणों का कहना है सभी पुल पुलिया भरकर बंद कर दिया गया है। इधर बारिश से वार्ड नंबर नौ के अल्पसंख्यक मोहल्ले के लगभग 60 घरों में कमर भर पानी जमा है। आठ दिन से घरों में जलजमाव रहने के कारण बिछावन, अनाज कागजात समेत लाखों रुपए की संपत्ति ग्रामीणों की नष्ट हो चुकी है।

बताया कि सांप बिच्छू घर में डेरा जमा दिया है वहीं, दुर्गंध भी फैला हुआ है। ग्रामीणों का कहना था कि लगभग 14 आदमी डायरिया से पीड़ित हो चुके हैं। स्थानीय अधिकारी को मौखिक रूप से कहे कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस कारण हम सभी लोग आज अधिकारियों को आवेदन देकर घर छोड़ कर सड़क पर शरण लेने जा रहे हैं।