आज से हुई सावन की शुरुआत, ऑनलाइन करें बाबा बैधनाथ के दर्शन

डेस्क : भोलेनाथ के भक्तों को एक साल से इंतजार रहता है सावन महीने का, क्योंकि इस महीने में वह कांवरियों में जल भरकर देवघर बाबा बैधनाथ के धाम जाते हैं और बाबा के को जल चढ़ा कर मनोवांछित फल पाते हैं, लेकिन इस बार कोरोना काल के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया जिसके कारण भक्तों में काफी निराशा भी है। लेकिन भक्तों की निराशा दूर करने हेतु अब वहां की सरकार ने बाबा बैधनाथ के ऑनलाइन दर्शन व्यवस्था कर दी हैं। राज्य सरकार के वेबसाइट के लिंक jhargov.tv के साथ देवघर प्रशासन के फेसबुक पेज व जिला प्रशासन की वेबसाइट deoghar.nic.in पर ऑनलाइन बाबा वैधनाथ का दर्शन श्रद्धालु अब कहीं से भी कर सकते हैं।

कैसे करें लाइव दर्शन इस वेबसाइट के अलावा दूरदर्शन, ज़ी- न्यूज़ बिहार /झारखंड, नेटवर्क-18 बिहार /झारखंड, news-11, साधना न्यूज़ टीवी चैनलों के माध्यम से आप बाबा के दर्शन कर सकते है। लाइव दर्शन की व्यवस्था को लेकर रविवार को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। यह जानकारी दी गई कि हर दिन प्रातः काल में होने वाले बाबा की पूजा आरती प्रातः 4:45 से 5:30 बजे तक लाइव प्रसारण होगा, संध्या बेला में होने वाली दैनिक सिंगार पूजा 7:30 से 8:15 के बीच होगा और इन चैनलों और लिंक के माध्यम से आप लाइव दर्शन कर सकते हैं। बाहर से आने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं श्रद्धालु अब शहर में प्रवेश नहीं कर सकते हैं।

ये लोग हुऐ बैठक में शामिल इस बैठक में पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडेय, उप विकास आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल,अनुमंडल पदाधिकारी सह- प्रभारी पदाधिकारी बाबा बैजनाथ मंदिर विशाल सागर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास चंद्र श्रीवास्तव, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार, नजारत उप समाहर्ता, पंडा धर्मरक्षणी के अध्यक्ष सुरेंद्र भारद्वाज,महामंत्री कार्तिक ठाकुर,प्रतिनिधि के रूप में सरदार पंडा के भाई बाबा झा, मंदिर सदस्य श्री झा व इससे संबंधित अन्य अधिकारी भी इसमें शामिल हुए।