December 6, 2022

पैसे गिनते टाइम बिलकुल भी न करें ये गलती नहीं – नाराज होती है माँ लक्ष्मी- कंगाल हो जाता है परिवार

maa lakshmi one

डेस्क : अमीर हो या गरीब। यह आपकी मेहनत और किस्मत पर भी बहुत कुछ निर्भर करता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नोट गिनने का गलत तरीका भी आपको गरीब बना सकता है। हर कोई अपने परिवार का समर्थन करने और जीवन में प्रगति करने के लिए अपने तरीके से कड़ी मेहनत करता है। कई सफल होते हैं और आगे बढ़ते हैं, जबकि कई बस जीवित रहते हैं। कड़ी मेहनत और योजना की कमी के साथ-साथ भाग्य का हाथ पृष्ठभूमि में होता है।

वास्तु टिप्स फॉर मनी में कहा गया है कि पैसे गिनते समय कई गलतियां भी आपकी गरीबी का कारण बन सकती हैं। ऐसे में इन गलतियों को समय रहते सुधार लेना ही बेहतर होता है। जानिए क्या हैं गलतियां और उनसे कैसे बचा जाए। बहुत से लोग पैसे मिलने पर या बाहर से पैसा आने पर इधर-उधर फेंक देते हैं। ऐसा करना मां लक्ष्मी का अपमान माना जाता है, जिससे वे नाराज हो जाती हैं। दरअसल, पैसे का सम्मान करते हुए इसे किसी तिजोरी या अलमारी में रखना चाहिए, जो इस उद्देश्य के लिए होती है। अगर आप इधर-उधर पैसा लगाते हैं, तो आप गरीबी को आमंत्रित कर रहे हैं।

पैसा फेंकना: बहुत से लोगों की आदत होती है कि किसी को पैसे देने के लिए उसे फेंकना या फेंकना। यह तरीका सही नहीं है। यह पैसे का अपमान है। साथ ही यह उस व्यक्ति का अपमान है जिस पर आप इस तरह से पैसा फेंक रहे हैं। अगर आपकी यह आदत या शौक है, तो इसे आज ही बदल लें या फिर गरीबी के घर पहुंचने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

थूक कर नोट गिनना: नोट गिनते समय कई लोग अपनी सुविधा के लिए अपनी उंगलियों पर थूकते हैं और पैसे अपने साथ ले लेते हैं। इससे नोट गिनने में आसानी होती है और समय की बचत होती है। लेकिन यह आदत आध्यात्मिक और स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छी नहीं है। जब आप अपने थूकने वाले हाथों से नोट गिनते हैं, तो आप अनजाने में मां लक्ष्मी का अपमान कर रहे हैं। साथ ही वे मुंह में बैक्टीरिया और वायरस भी पहुंचा रहे हैं। इससे बचने के लिए आप थूकने की जगह पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।