May 17, 2022

वर्किंग वुमन के लिए जरूरी ब्यूटी ट्रिक्स, समय का हो अभाव तो करे ऐसे खुद की देखभाल

Working Women

डेस्क : आजकल महिलाएं हर क्षेत्र में मर्दों के बराबर झंडे गाड़ रही हैं। अब इनका काम केवल घर संभालना नहीं रह गया है। कंधे – से – कंधा मिलाकर यह घर के साथ-साथ ऑफिस का भी काम संभाल रही है। ऐसे में इनके पास खुद की केयर करने के लिए समय नहीं बचता है। अपने आपको समय दे पाना और अपनी खूबसूरती का ख्याल रखना ना इनके लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं इसके लिए कुछ ऐसे समाधान जो कम समय में आपकी प्रॉब्लम सॉल्व कर सकता है।

1 . यदि सुबह हेयर वॉश करने के बाद हेयर ड्रायर करने का आपके पास टाइम नहीं है तो सूती टी-शर्ट या तौलिए से अपने बालों को बांध लें। थोड़ी देर में ही आपके बालों से एस्ट्रा नमी को सोख लेगी और नेचुरल मॉइश्चराइजर छोड़ देती है। इससे आपके बालों में नेचुरल कर्ल मिल जाता है। फिर आप अपने बालों में सीरम लगा सकती हैं।

2 . आपको कहीं पार्टी में जाना है और आपके पास बालों को शैंपू करने का समय नहीं है तो आप ड्राई शैंपू का यूज कर सकती है। ड्राई शैंपू एक स्प्रे के रूप में होता है। इससे अपने बालों की जड़ों में स्प्रे करें। फिर कंगी कर ले। इससे आपके बालों में ऑयलीनेस खत्म हो जाएगी और बालों में फ्रेशनेस देखने को मिलेगी।

3 . यदि आप अनलोगों में से हैं जिन्हें लेट नाईट पार्टी करना पसन्द है। फिर सुबह उठने के बाद आंखे काफी डल लगने लगती है। ऐसे में आंखों पर लाईनर या काजल इस्तेमाल करने से पहले व्हाइट पेंसिल या कंसीलर लगाएं।

4 .जल्दी – जल्दी ऑफिस जाने के चक्कर में बालों स्टाइल बनाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ज्यादातर महिलाएं पफ बनाना पसंद करती हैं। इस लुक को और भी अधिक इन्हैंस करने के लिए आप चाहें तो पफ के साथ पोनीटेल भी बना सकती हैं।

5. यदि किसी वजह से अपने हाथों और पैरों की मेनिक्योर – पेडीक्योर नहीं कर पा रहे हैं तो रोज़ाना रात को सोने से पहले वैसलीन जेली का इस्तेमाल करें। इसके बाद मोजे पहन लें और सो जाएं। आपकी स्किन नेचुरली मॉश्चराइज्ड रखेगा।

6 . महिलाएं लिपस्टिक की बड़ी शौकीन होती है और हो भी क्यों ना? आखिर यह अकेले ही खूबसूरती में चार चांद लगाने वाला जो होता है। कभी-कभी ऐसा होता है कि कोई खास शेर हमारे पास नहीं होता है। तब ऐसे में किसी भी अच्छी कंपनी का लिप मॉइश्चराइजर या जेली अपने होंठों पर लगाएं। फिर जिस कलर की लिपस्टिक आप चाहते हैं उस कलर का आईशैडो लगा ले। यह आपके टेंपरेरी लिपस्टिक का काम कर जाएगा।

7. आंखें हमारे पूरे व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ बयां करती है। आंखों असर हर किसी के ऊपर सबसे पहले पड़ता है और इसके लिए हमें आंखों को खूबसूरत दिखाने की भी आवश्यकता होती है। हल्का-सा पलकों में उभार देने के लिए एक रूई के फाहे पर थोड़ा – सा बेबी पाउडर डालें। मस्कारा लगाने के बाद हल्के हाथों से इसे पलकों पर लगाएं। इसके बाद फिर मस्कारा का कोट लगाएं। आपकी आंखों को यह काफी बोल्ड और खुबसूरत बनाएगा।

8. अपने चेहरे की नमी को बरकरार रखने के लिए टोनर का इस्तेमाल करना ना भूलें। फेस वॉश के बाद कोई भी अच्छा सा टोनर अपने चेहरे पर स्प्रे कर लें या फिंगर की सहायता से लगा लें। आप चाहे तो गुलाबजल को भी टोनर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं।