एक खिलाड़ी ने नशे में मुझे …15वीं मंजिल की बालकनी से लटका दिया: Yuzvendra Chahal का 9 साल पुराना खुलासा

Yuzvendra Chahal

भारतीय व राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने चौकाने वाला खुलासा किया। साल 2013 में Mumbai Indians का हिस्सा रहे चहल ने अपने साथ हुए डरावने हादसे का जिक्र किया। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा रहे है। चहल ने अपना IPL डेब्यू मुंबई इंडियंस की टीम से किया था। 2013 IPL एडिशन में मुंबई इंडियंस में। रहते हुए चहल ने सिर्फ एक मैच खेला, वह प्रभावित करने में नाकामयाब रहे।

साल 2015 से 2021 तक वह RCB ki टीम का हिस्सा रहे। रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी चहल ही है। रविचंद्रन अश्विन से बातचीत करते हुए चहल ने यह खुलासा किया, चहल ने बताया कैसे नशे में धुत मुंबई के एक खिलाड़ी ने उन्हें अपने पास बुलाया और बालकनी से लटका दिया। राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर हैंडल पर चहल यह कहते नजर आ रहे है,मेरी कहानी, कुछ लोग जानते हैं। मैंने इस बारे में कभी बात नहीं की, मैंने इसे कभी साझा नहीं किया। 2013 में मैं मुंबई इंडियंस के साथ था। हमारा एक मैच बेंगलुरु में था। इसके बाद सबसे मुलाकात हुई। एक खिलाड़ी था जो बहुत नशे में था, मैं उसका नाम नहीं लूंगा। वह बहुत नशे में था; वह मुझे देख रहा था और उसने मुझे अभी बुलाया। वह मुझे बाहर ले गया और उसने मुझे बालकनी से लटका दिया,” चहल ने अश्विन और नायर को वीडियो में बताया।

मेरे हाथ उसके चारों ओर थे। अगर मैंने अपनी पकड़ खो दी होती तो मैं 15वीं मंजिल पर होता। अचानक वहां मौजूद कई लोग आ गए और स्थिति को नियंत्रित किया। मैं एक तरह से बेहोश हो गया। उन्होंने मुझे पानी दिया, तब मुझे एहसास हुआ कि अगर आप कहीं बाहर जाते हैं तो आपको कितना जिम्मेदार होना चाहिए। तो, यह एक ऐसी घटना थी जिसमें मुझे लगा कि मैं बाल-बाल बच गया हूं। जरा सी चूक हुई होती तो मैं नीचे गिर जाता।”

राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में चहल का शानदार प्रदर्शन जारी है। राजस्थान की टीम अब तक अपने 3 में से दो मुकाबले जीत चुकी है। चहल का टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन जारी है। लेग स्पिनर ने तीन मैचों में अब तक 3 मैचों में 5.45 की औसत से 7 विकेट झटके है। राजस्थान की टीम अपना अगला मुकाबला 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े के मैदान पर लखनऊ सुपरगायंट्स के खिलाफ खेलेगी।