May 17, 2022

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के इस युवा बल्लेबाज पर बोले युवराज,“मुझे अपने बारे में बहुत कुछ याद दिलाता है”

ipl latest news

डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद का सफर इस सीजन भले ही अच्छे बुरे का मिश्रण रहा हो,पर टीम के युवाओं ने अपनी प्रतिभा से सबको हैरान कर दिया है,चाहे वह तेज गेंदबाज उमरान मलिक हो या फिर ओपनिंग बल्लेबाज अभिषेक शर्मा। अपने प्रदर्शन से दोनो ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने युवा ओपनर अभिषेक शर्मा की तारीफ करते हुए कहा की उनमें वह अपनी जलकियां देखते है।

युवराज सिंह भारतीय 2007 T -20 World Cup व 2011 50 Over World Winning Team का हिस्सा रहे हैं।”मुझे लगता है कि जब मैं अभिषेक (शर्मा) को देखता हूं, तो वह मुझे अपने बारे में बहुत कुछ याद दिलाता है। पुल शॉट, बैकफुट शॉट जो उन्होंने मारा, मुझे लगा कि मैं उनके जैसा ही हूं। शिवम दूबे का भी वह स्टाइल है, लेकिन वह वहां रहे हैं लंबे समय से। वह 28 साल का है और मुझे नहीं पता कि उसने कितना एकदिवसीय क्रिकेट खेला है। अगर आपको लगता है कि लोगों में प्रतिभा है, तो आपको उन्हें और मौके देने की जरूरत है। शिवम या कोई भी, आपको उन्हें और मौका देना होगा उन्हें बेहतर होने में मदद करना होगा।”युवराज ने स्पोर्ट्स 18 के शो ‘होम ऑफ हीरोज’ पर कहा।

युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट को ऊपर उठाने में अहम योगदान निभाया है। वह भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक रहे है। युवराज सिंह की कई अहम परियों के चलते भारत कई बड़े मैचों में विजयी रहा है। भारत को 28 साल बाद विश्वविजेता बनाने में युवी ने अहम योगदान दिया था। 2011 क्रिकेट विश्वकप में युवराज प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

युवी ने 40 टेस्ट मैच में 33.92 की औसत से 1900 रन बनाएं है,एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में 8,701 रन बनाएं जबकि टी -20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1177 रन बनाएं है। साल 2019 में युवराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास ले लिया है।