December 1, 2022

Dhoni की कप्तानी में खेलना चाहता था यह कीवी खिलाड़ी, नही पूरी हुई तमन्ना

Dhoni

कैश रिच विश्वप्रसिद्ध T-20 टूर्नामेंट Indian Premiere League(IPL) की शुरुवात हो गई। सीजन में कुल 6 मैच खेले जा चुके है। पिछले मुक़ाबले में Royal Challengers Banglore ने Kolkata KnightRiders को 3 विकेट से मात दी।

आज शाम को डिफेंडिंग चैंपियंस Chennai Superkings व Lucknow Supergiants के शाम 7:30 बजे मुकाबला खेला जाएगा। दोनो ही टीमें अपना पहला मुकाबला हार के आ रही है। सीजन ओपनर ने चेन्नई सुपरकिंग्स को कोलकाता नाइटराइडर्स तो वहीं लखनऊ सुपरगायंट्स को गुजरात टाइटंस ने हराया। सीजन की शुरुआत से पहले MS Dhoni ने CSK की कप्तानी छोड़ दी,टीम की कमान Ravindra Jadeja को सौंपी गई। धोनी मात्र युवा भारतीय खिलाड़ियों के लिए ही नही बल्कि विश्वक्रिकेट के कई खिलाड़ियों के लिए आदर्श रहें है। हर खिलाड़ी की यह इच्छा होती है की धोनी की कप्तानी में खेले। खिलाड़ियों का यह सपना अब पूरी नही हो पाएगी। क्रिकेट के सभी प्रारूपों से एमएस ने कप्तानी छोड़ दी है।

Chennai Superkings के ओपनर व कीवी खिलाड़ी Devon Conway उनमें से एक है। धोनी द्वारा कप्तानी छोड़ने व उनकी कप्तानी में न खेल पाने पर Conway ने दुख जताया। उन्होंने कहा मैं हमेशा से एमएस धोनी के नेतृत्व में खेलना चाहता था।चेन्नई सुपरकिंग्स द्वारा पोस्ट किए वीडियो में डेविड यह कहते हुए नज़र आ रहे कि उन्होंने धोनी से पूछा क्या आप निश्चित रूप से कप्तानी छोड़ रहे है? वीडियो में कॉनवे ने कहा,”मैं हमेशा से महान कप्तान एमएस धोनी की कप्तानी में खेलना चाहता था,मेरी उनसे अच्छी बातचीत हुई। मैंने उनसे पूछा कि क्या वाकई आप एक और सीजन कप्तानी नही करना चाहते ताकि मैं आपकी कप्तानी में खेल सकूं?उन्होंने मुझसे कहा नही और मैं हमेशा साथ रहूंगा। दो दिनों पहले मैंने धोनी व जड़ेजा के साथ लंच किया,हमारी बातचीत हुई। वे बहुत ही अच्छे, व्याहारिक इंसान है,उनसे आसानी से बात की जा सकती है।” सीएसके द्वारा पोस्ट किए वीडियो में डेवोन ने कहा।

सीजन के पहले मैच में डेवोन कॉनवे कुछ खास कमाल नही दिखा पाए थे व सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने 20 T- 20 मुकाबलों में 50.17 की औसत व 140 के स्ट्राइक रेट से 602 रन बनाए है जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल है।