IPL 2022: पांड्या की कप्तानी पर बोले शमी कहा, “उन्होंने टीम को एक साथ रखा है”

Pandya Sami

IPL की दोनों नई टीमों ने इस सीजन प्रभावित किया है। एक तरफ लखनऊ सुपरगायंट्स जहां एक जीत दूर है प्लेऑफ में पहुंचने के लिए,गुजरात टाइटंस इस सीजन क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है।

टीम के सीनियर खिलाड़ी व पेसर मोहम्मद शमी ने प्लेऑफ में क्वालीफाई करने पर खुशी जाहिर की। टीम के स्टार ऑलराउंडर व कप्तान हार्दिक पांड्या की भी सराहना की। हार्दिक की प्रशंसा करते हुए शमी ने कहा कि वह पूरी यूनिट को साथ लेकर चलते हैं,कप्तान के रूप में शमी ने उनमें कई बदलाव देखे हैं।

“आपने देखा है कि उनका स्वभाव कैसा है। वह आक्रामक है लेकिन शांत भी है। मैंने उनसे कहा था कि मैदान पर अपनी प्रतिक्रियाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि पूरी दुनिया क्रिकेट देखती है। एक कप्तान का ऐसा होना बहुत जरूरी है क्योंकि वह टीम का नेतृत्व कर रहा होता है।”

“समझदार होना और स्थिति के अनुसार काम करना बहुत महत्वपूर्ण है। और उन्होंने एक कप्तान के रूप में अपने कर्तव्यों का बखूबी निभाया है। उन्होंने पूरी यूनिट को एक साथ रखा है। कप्तान बनने के बाद मैंने उनमें कई बदलाव देखे हैं।”

टीम के प्रदर्शन पर विचार करते हुए, मोहम्मद शमी ने कहा कि यह एक शानदार प्रयास था। उन्होंने कहा कि टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हावी होकर मैच जीतना चाहती थी। शमी ने कहा: “वास्तव में, लड़कों पर गर्व है। इस लीग में 14वें मैच से पहले क्वालीफाई करना शानदार प्रयास है। सच कहूं तो पिछले गेम में हमने सोचा था कि खेल खत्म होने से पहले ही खत्म हो गया। हमने जितने भी मैच जीते, उन सभी मैचों में हम हमेशा दबाव में थे और हमें लगा कि जिस तरह की बल्लेबाजी हमने की थी, उससे हम आखिरी मैच खत्म कर देंगे। उस मुकाबले से हमने सीख ली। हम मैच में हावी होकर जल्द ही जीतना चाहते थे और खेल के बाद आराम करना चाहते थे। ”

गुजरात टाइटंस को ऑन पेपर ऑक्शन के बाद सबसे कमज़ोर टीम माना जा रहा था। लीग स्टेज में 14 मैच पूरे होने से पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सीजन 15 में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई हैं।