May 18, 2022

IPL 2022: रोवमन पावेल ने किया खुलासा,वह ‘निराश’ थे, रिषभ पंत को उन पर ‘भरोसा’ करने के लिए कहा

ipl 2022

IPL का रोमांचक सीजन जारी है। IPL सीजन 15 में जुड़ी दो नई टीमें लगातार अच्छा प्रदर्शन कर प्लेऑफ की दौड़ में सबसे आगे है।गुरुवार को हुए दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबले में दिल्ली की टीम को 21 रनों से जीत हासिल हुई। दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाई डेविड वार्नर व रोवमन पावेल की जोड़ी ने।

आखिरी ओवरों में दोनो के बीच 122 नाबाद रनो की साझेदारी हुई। वार्नर ने 58 गेंदों में 92 तो वहीं पावेल ने 37 गेंदों में 67 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेली।रोवमन पावेल की तेज तर्रार पारी की बदौलत दिल्ली की टीम 207 रन बना पाई। उमरान मलिक के 20 ओवर में पावेल ने शानदार 19 रन जड़ दिए जिनमें तीन चौके व एक छक्का शामिल रहा। वेस्ट इंडीज के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी पावेल को 2.8 करोड़ की बोली लगाकर टीम में शामिल किया।

शुरुवाती मैचों में दिल्ली की टीम के लिए अलग अलग नंबर पर पावेल ने बल्लेबाजी की है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पावेल ने बताया कि कैसे उन्होंने टीम के कप्तान रिशभ पंत को बल्लेबाजी क्रम में उन्हें ऊपर आने देने की गुज़ारिश की।“पिछले एक साल में स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी की मेरी क्षमता बढ़ी है, मैं स्पिन के खिलाफ काफी बेहतर बल्लेबाजी कर रहा हूं और मैं पहले से ही तेज गेंदबाजी को अच्छे से खेल सकता हूं।” SRH पर दिल्ली की जीत के स्टार ने आगे कहा, “मैंने उनसे [पंत] से कहा कि नंबर 5 पर मुझ पर भरोसा करें, मुझे शुरुआत करने का मौका दें, पहली 15-20 गेंदों पर बल्लेबाजी करने के बाद, मै आगे तेजी से बल्लेबाजी करना चाहता हूं, और फिर [के बाद] 20 गेंदें में अधिकतम रन बनाने की कोशिश करूंगा।”

“मैं IPL में यह जानकर आया था कि मैं अच्छी फॉर्म में हूं, यह जानते हुए कि मैंने काफी काम किया है। IPL की शुरुआत में, यह मेरे लिए थोड़ा कठिन था, ”28 वर्षीय ने कहा। उन्होंने आगे कहा, “मैं बस खुद पर विश्वास रखता हूं। मैंने रिषभ के साथ बातचीत की, उन्हें समझाया कि मैं नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने के लिए थोड़ा निराश था। लेकिन यह खेल की प्रकृति है, स्थिति जो भी हो आपको इसमें रखा गया है, आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। रिषभ और कोच [रिकी पोंटिंग], वे एक निष्कर्ष और योजना के साथ आए और मुझे अब थोड़ा पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया।”पावेल वेस्ट इंडीज के उभरते सितारे में से एक है। पावेल की तेज रफ्तार पारी से सभी को आकर्षित किया।

You may have missed