IPL 2022: कोलकाता की हार के बाद छलके Rinku Singh के आंसू, ट्विटर पर आया फैंस का रिएक्शन

ipl 2022 (4)

Desk : IPL सीजन 15 समापन की ओर है। प्लेऑफ के लिए अभी दो और टीमों का क्वालीफाई करना बाकी है। IPL 2022 की दोनो नई टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकीं है।कोलकाता नाइटराइडर्स प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गईं है। IPL लीग मैच के 66वें मुकाबले में लखनऊ व कोलकाता के बीच खेला गया। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। लखनऊ की टीम ने बिना कोई विकेट गवांए 20 ओवरों में 210 रन बनाए। क्विंटन डिकॉक ने 140 नाबाद रनों की पारी खेली तो वहीं दूसरे छोर से केएल राहुल ने नाबाद 68 रन बनाए।

211 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुवात अच्छी नही हुई। दोनो ओपनर जल्द ही आउट होकर पविलियन लौट गए। कप्तान श्रेयस अय्यर नीतीश राणा ने पारी को संभाला। अंत में रिंकु सिंह, सुनील नरेन की पारी ने KKR को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। रिंकु सिंह ने 15 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली। 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रिंकु डीप बैकवर्ड में एविन लुईस को कैच थमा बैठे। लखनऊ ने 2 रनों से इस रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की।

रिंकू अतिरिक्त कवर पर जाना चाह रहे थे और अंत में उसे थोड़ा सा काट दिया। थोड़ी देर के लिए तो ऐसा लग रहा था कि गेंद दोनों फील्डर के बीच में आ जाएगी। लेकिन लुईस डीप बैकवर्ड प्वाइंट से दौड़ते हुए आए और अपना बायां हाथ फैला दिया। इस तरह से रिंकु का कैच पकड़कर लुईस ने मैच में जान डाल दी।रिंकु मैच खत्म नहीं कर पाए,उनकी तेज तर्रार पारी बेकार चली गई। लखनऊ से मिली हार के साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गईं। रिंकु सिंह क्रिकेट दिग्गजों व फैंस से बहुत समर्थन मिल रहा। ट्विटर के माध्यम से रिंकु की सराहना भी हुई।

गुजरात,लखनऊ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकीं हैं। वहीं मुंबई, चेन्नई व कोलकाता जैसी चैंपियंस टीम इस साल प्लेऑफ नही खेल पाएंगी। आज शाम 7.30 बजे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर व गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।