May 17, 2022

IPL 2022 RCB Vs PBKS : जीत के साथ पंजाब किंग्स की शुरुवात, RCB को 5 विकेट से हराया

Punjab Kings

डबल हेडर का दूसरा मुकाबला Royal Challegers Banglore व Punjab Kings के बीच डी वाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। पंजाब किंग्स ने सीजन 15 के अपने ओपनिंग मैच में अपोजिशन टीम को 5 विकेट से मात देकर जीत हासिल की।

पंजाब किंग्स के कप्तान Mayank Agarwal ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी रेपुटेशन के हिसाब से प्रदर्शन कर 205 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। RCB के कप्तान Faf Duplesis ने 57 गेंदों में धमाकेदार 88 रन बनाए। पूर्व कप्तान Virat Kohli ने 41,Anuj Rawat 21 व Dinesh Karthik ने 14 गेंदों में नाबाद 32 रनों की पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए व पंजाब किंग्स को 206 रनों का लक्ष्य दिया। Arshdeep Singh व Rahul Chahar को 1-1 विकेट मिला।

205 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 19 ओवर में विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया। पंजाब किंग्स की और से Mayank Agarwal 32(24),Shikhar Dhawan 43(29),Bhanuka Rajapsksha 43(22), Odean Smith 25(8) का योगदान दिया। पंजाब किंग्स को टीम ने आसानी से टारगेट चेस कर अपने ओपनिंग मैच में जीत हासिल की। मोहम्मद Siraj ने 2,Akadhdeep,Wanindu Hssaranga, Harshal Patel ने 1 विकेट लिया।200 रनों का टारगेट IPL में सबसे ज्यादा चेस करने वाली टीम पंजाब किंग्स है वही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सबसे ज्यादा 200 रनों का लक्ष्य डिफेंड करने में नाकामयाब रही है।

Royal Challengers Banglore बनाम पंजाब किंग्स के मुकाबलें में Odean Smith को Player Of The Match चुना गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बातचीत करते हुए स्मिथ ने कहा,”हम अच्छी शुरुआत करने पर जोर दे रहे थे। हमें बस उस विश्वास की जरूरत थी। गेंदबाजी के साथ इतना अच्छा नहीं चला। मुझे कुछ चीजों पर काम करना है। बल्लेबाजी अच्छी थी क्योंकि मैंने अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद की। यह सब एक्सक्यूशन के बारे में था और मैं नहीं कर सका और इसलिए यह खराब हो गया। पंजाब ने अभी तक खिताब नहीं जीता है लेकिन हमें विश्वास की जरूरत है। हमने ’14 चोटियां’ देखीं, 13 हमारे लिए बाकी हैं।