December 1, 2022

IPL 2022: एक पारी उन्हें सुपरस्टार नहीं बनाती’: गौतम गंभीर इस भारतीय क्रिकेटर पर बड़ा बयान

Ayush Badoni

सीजन 15 का सातवां मुकाबला LSG के नाम रहा।Lucknow Supergiants ने सीजन 15 के अपने दूसरे मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियंस Chennai Superkings सुपरकिंग्स को 3 विकेटों से मात दी। टीम के मेंटर Gautam Gambhir ने LSG के युवा खिलाड़ी Ayush Badoni पर बड़ा बयान दिया।

पहले मैच में Gujarat Titans के खिलाफ टीम को मुश्किलों से उबारने वाले आयुष बडोनी की पारी को काफी सराहना मिली। IPL के डेब्यू मैच में 41 गेंदों में 54 रनों की पारी खेलने वाले Ayush Badoni क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बन गए है। टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने कहा कि युवा दाएं हाथ के लिए बड़ी चीजों की भविष्यवाणी करना “अभी बहुत जल्दी है”। बडोनी की प्रतिभा की पहचान करने में बड़ी भूमिका निभाने वाले गंभीर ने कहा, “एक पारी उन्हें सुपरस्टार नहीं बनाती है”।

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 में एलएसजी के दूसरे मैच से कुछ मिनट पहले गंभीर की टिप्पणी आई।गंभीर ने गुरुवार को कहा, ‘उनके बारे में ज्यादा बात करना जल्दबाजी होगी क्योंकि एक पारी आपको सुपरस्टार नहीं बनाती। हालांकि, भारत के पूर्व बाएं हाथ के इस खिलाड़ी को यह जोड़ने में देर नही की, कि 22 वर्षीय बहुत प्रतिभाशाली है और लंबे समय से रडार पर था। उन्होंने कहा, ‘हां, उनके पास काफी प्रतिभा है और इसलिए वह इस ड्रेसिंग रूम में बैठे हैं। हमने उनकी प्रतिभा की पहचान की। हमने उसे लंबे समय से देखा है क्योंकि वह दिल्ली से आता है। उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात संतुलित रहना है और हमारे लिए भी उसे संतुलित रखना है, ”पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा।

मैच के बाद, आयुष बडोनी ने वास्तव में गंभीर को अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए समर्थन देने का श्रेय दिया था। “गौतम भैया ने मेरा बहुत समर्थन किया। उन्होंने मुझे सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहा। उन्होंने मुझसे कहा कि आपको एक-एक मैच नहीं मिलेगा, लेकिन आपको एक उचित रन मिलेगा। उन्होंने मुझसे यह भी कहा, तुम्हें स्थिति के अनुसार खेलने की जरूरत नहीं है। ऐसा करने के लिए सीनियर खिलाड़ी हैं। आप हमें अपना स्वाभाविक खेल दिखाएं।”

मेंटर के रोल पर उनकी प्रतिक्रिया पूछें जाने पर गंभीर ने कहा,”यह अब तक अच्छा रहा है। यह एक नई भूमिका है, एक नई चुनौती है क्योंकि फ्रैंचाइज़ी से जुड़ी भावनाएं हैं। जब खिलाड़ी अच्छा करते हैं तो आपको खुशी होती है। जाहिर है जब वे अच्छा नहीं करते हैं तो आपको भी दुख होता है। उम्मीद है कि युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी यहां से आगे बढ़ सकते हैं क्योंकि हम इस नई फ्रेंचाइजी के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।