“उसे सिर्फ फोकस करने की जरूरत है”- मोहसिन खान के कोच ने किया खुलासा,मोहम्मद शमी ने उन्हें क्या दी थी सलाह

IPL 2022

डेस्क : IPL सीजन 15 में युवाओं ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। चाहे मुंबई के तिलक वर्मा हों, सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक या फिर लखनऊ के मोहसिन खान। युवाओं ने अपने प्रदर्शन से सबको लुभाया है।रविवार को हुए पहले डबल हेडर मुकाबले में लखनऊ सुपरगायंट्स ने दिल्ली कैपीटल्स को 6 रनों से मात दी। टॉस जीतकर LSG ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

लखनऊ ने 3 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाएं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 189/7 रन ही बना पाई, DC की टीम को 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले मोहसिन खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मोहसिन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 46 रन खर्चकर 4 विकेट झटके। मोहसिन ने अपनी गेंदबाजी से दर्शकों का मन मोह लिया।

मोहसिन एक समय पर गेंदबाजी छोड़ना चाहते पर कोच ने उन्हें सफल होने के लिए गेंदबाजी की सलाह दी। मोहसिन के कोच बद्रुद्दीन ने बताया,“वह शुरू में इच्छुक नही था लेकिन मैंने कहा कि अगर वह बड़े स्तर पर क्रिकेट खेलना चाहता है, तो वह केवल एक गेंदबाज के रूप में ऐसा कर सकता है। साइड से बल्लेबाजी करते रहो, लेकिन इसमें कुछ समय लगा। वह कभी गंभीर नहीं थे। उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए अंडर -16 और अंडर -19 क्रिकेट खेला और तीन मैचों में 27 विकेट भी लिए, लेकिन तब तक उन्हें टेनिस-बॉल क्रिकेट के लिए प्यार हो गया था, ”बद्रुद्दीन ने इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा।

बदरुद्दीन, जो भारतीय स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के कोच भी हैं, ने यह भी खुलासा किया कि भारतीय तेज गेंदबाज को लगा कि मोहसिन उनसे बेहतर गेंदबाज हैं और उन्हें अपनी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए।“शमी ने मुझसे कहा कि मोहसिन उनसे बेहतर गेंदबाज हैं, लेकिन अभी और ध्यान देने की जरूरत है। मैंने लॉकडाउन के दौरान उन्हें फोन किया और कहा, जितना शमी का दिमाग छोड सकता है, पर ले (शमी से जो कुछ भी सीख सकते हैं)’। उसके बाद चीजें बदल गई हैं, ”कोच ने कहा।