May 18, 2022

IPL 2022 : लियाम लिविंगस्टन ने IPL 2022 का सबसे बड़ा छक्का लगाया, गेंद हुई स्टेडियम से बाहर

Liam Livingston

पंजाब किंग्स ने टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराया। लियाम लिविंगस्टन की तेज तर्रार 10 गेंदों में 30 रनों की पारी ने 4 ओवर पहले ही टीम को मैच जीता दिया।

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टन ने टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का लगाया। गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मुकाबले में लिविंगस्टन के बल्ले से यह छक्का आया। लिविंगस्टन ने 2 चौकों व तीन छक्कों की मदद से 30 नाबाद रनों की पारी खेली।16 वें ओवर में गेंदबाजी करने आए मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर लियाम लिविंगस्टन ने शॉट लगाया, गेंद मैदान से बाहर हो गई। लिविंगस्टन के 117 मीटर लंबे छक्के को देखकर मैदान पर सभी हैरान रह गए। यह टूर्नामेंट का अब तक सबसे लंबा छक्का है। मुंबई के डीवाल्ड ब्रेविस व राजस्थान के जॉस बटलर सीजन में लंबे छक्के लगाने वाले बल्लेबाज है।

16वें ओवर की पहली गेंद पर इन-एंगल लेंथ बॉल, लिविंगस्टोन ने अपने फ्रंट लेग को साफ किया और अपने बल्ले को जोर से घुमाया और डीप स्क्वायर लेग पर उन्होंने यह 117 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया। लिविंगस्टन की 10 गेंदों में 30 रनों की पारी के चलते पंजाब किंग्स 4 ओवर शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। पंजाब के नेट रन रेट को भी इससे फायदा होगा।

“मैंने क्रिस गेल को अक्सर ऐसा करते देखा है, लेकिन यह कुछ अलग था,” पंजाब किंग्स के हेड कोच अनिल कुंबले ने मैच के बाद कहा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, जो स्ट्राइक के दौरान कमेंट्री बॉक्स में थे, ने इसे “अब तक का सबसे बड़ा छक्का” बताया और मैच के बाद भी स्टार स्पोर्ट्स पर इसे दोहराया। 16वें ओवर में मोहम्मद शमी को पंजाब की मुश्किलें बढ़ाने के लिए लाया गया, लेकिन लिविंगस्टन की योजना कुछ और थी।ओवर की पहली ही गेंद के खिलाफ, लिविंगस्टन ने अपनी पूरी ताकत से अपने बल्ले को स्विंग करने के लिए फ्रंट लेग को साफ किया और उसे एक छक्के के लिए डीप स्क्वेयर लेग पर आसमान में उछाला,और यह कोई सामान्य छक्का नहीं था। यह 117 मीटर लंबा छक्का था,जो इस सीज़न में सबसे बड़ा था, और ऐसा लग रहा था कि इसने स्टेडियम पार कर दिया है।

गुजरात टाइटंस यह मुकाबला हार गया, पंजाब की टीम ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीता। गुजरात 9 मैचों में सात जीत के साथ टेबल के टॉप पर बरकरार है।

You may have missed