May 27, 2022

IPL 2022 MI Vs DC : Lalit Yadav, Axar Patel की धमाकेदार पारी, MI को 4 विकेट से हराया

IPL 2022 MI Vs DC

IPL 2022 MI Vs DC : डबल हेडर का पहला मुकाबला Mumbai Indians व Delhi Capitals के बीच ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम मुंबई में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से मात देकर सीजन के पहले मैच में जीत हासिल की।

दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। Mumbai Indians के लिए ओपनिंग करने आए Ishan Kishan और कप्तान Rohit Sharma ने 67 रनों की पार्टनरशिप की। रोहित 32 गेंदों में 41 रन बनाकर आउट हो गए। IPL मेगा ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी Ishan Kishan ने फुल पैसा वसूल परफॉर्मेंस देते हुए 48 गेंदों में नाबाद 81 रनों की शानदार पारी खेली,जिसमें 11 चौके व 2 छक्के शामिल रहे। Tilak Verma ने 15 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली। DC की ओर से Kuldeep Yadav ने 3 विकेट व Khaleel Ahmed ने 2 विकेट झटके। MI ने 20 ओवर में 177/5 रन बनाकर DC को 176 रनों का लक्ष्य दिया।

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 10 ओवर के अंदर 5 विकेट गवांकर मात्र 72 रन ही जोड़ पाई। दिल्ली कैपिटल के ऑलराउंडर Lalit Yadav व Axar Patel ने पारी को संभाला। दोनो ही बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 30 गेंदों में 75 रनों की पार्टनरशिप कर 10 गेंद पहले ही टीम को जीत दिलाई। ललित यादव ने 48 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमे 4 चौके व 2 छक्का शामिल रहा। भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 17 गेंदों में 2 चौकों व 3 छक्कों की मदद से तेज तर्रार 38 रन बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित की। Basil Thampi ने 3, Murugan Ashwin ने 2 विकेट झटके,स्टार पेसर Jasprit Bumrah विकेटलेस रहे।

4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटकने वाले Kuldeep Yadav को Player Of The Match चुना गया।कुलदीप ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बातचीत करते हुए कहा,’यह मेरे लिए कठिन समय था। मैं पांच महीने तक चोट के कारण बाहर रहा। मेरा रिहैब के लिए जाना महत्वपूर्ण था और NCA में सुविधाओं और प्रशिक्षकों के लिए धन्यवाद, मैं बहुत अच्छी तरह से ठीक हो गया और भारतीय सेट अप में वापस आ गया,और धीरे-धीरे मैंने मैच की तैयारी शुरू की और जब मैंने खेल खेलना शुरू किया तो मुझमें आत्मविश्वास आया और रोहित ने मुझे बहुत प्रेरित किया। जो भी बदलाव करने की जरूरत है, उसके बारे में मेरी उनसे बातचीत हुई। और यहां दिल्ली की टीम में मैंने रिकी (पोंटिंग) से बात की और उन्होंने मेरा बहुत समर्थन किया। मेरे पास लंबे समय से लय की कमी थी और मैंने अपनी लय पर बहुत काम किया और गति में बदलाव के बावजूद गेंद को मोड़ने से कभी समझौता नहीं किया।”