December 1, 2022

“भारतीय कप्तानी के दरवाजे पर दस्तक”: भारतीय क्रिकेटर पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान

IPL 2022

IPL सीजन 15 खत्म हो गया है। गुजरात टाइटंस फाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर इस सीजन की विजेता टीम बन गई है। गुजरात ने 7 विकेट से RR को मात देकर खिताब पर कब्जा किया है।पहले सीजन में कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने अपनी लीडरशिप स्किल से सभी को प्रभावित किया है। क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि भविष्य में हार्दिक भारतीय कप्तानी के प्रबल दावेदार हो सकते है।

कप्तान के तौर पर पहले ही सीजन में हार्दिक ने टीम को खिताब विजेता बनाने में अहम योगदान दिया है।हार्दिक ने टीम के लिए सबसे रन बनाए। हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते गुजरात ने फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर डेब्यू सीजन में अपना पहला खिताब जीता। हार्दिक फाइनल मुकाबले में तीन विकेट झटके वहीं बल्ले से 34 रनों की अहम पारी खेली।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी की पर बड़ा बयान दिया है। शोएब का मानना है कि हार्दिक अपनी कप्तानी से भारतीय कप्तानी के लिए दरवाजा खटखा रहे हैं। “यह सच है कि हार्दिक पांड्या अपनी छाप छोड़ रहे हैं। वह भारतीय कप्तानी के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। कोई निश्चित नहीं है कि रोहित शर्मा कब तक कप्तान बने रहेंगे, ”उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान कहा।

शोएब का मानना है कि हार्दिक को टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने के लिए फिटनेस पर और अधिक ध्यान देने चाहिए। “भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करना कभी आसान नहीं होता। हार्दिक ने अपनी दावेदारी (कप्तान के तौर पर ) साबित कर दी है लेकिन उन्हें अभी भी अपनी फिटनेस और गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है। जब वह एक ऑलराउंडर के रूप में फिट थे, तो वह भारतीय टीम में एक ऑटोमैटिक पसंद थे। हालांकि शुद्ध बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में कोई जगह खाली नहीं है।” अख्तर ने आगे बढ़ते हुए कहा।

कप्तान के तौर पर हार्दिक ने पहले सीजन में ही टीम को खिताब जीत दिलाई। ऑक्शन के बाद गुजरात की टीम को कमजोर माना जा रहा था। लीग स्टेज, प्लेऑफ और खिताब जीत से गुजरात ने सभी सवालों का जवाब दे दिया है।