IPL 2022: रोमांचक जीत के बाद बोले KL Rahul, ऐसे मैच के लिए मुझे ज्यादा पैसे मिलने चाहिए

ipl 2022

IPL सीजन 15 के लीग मुकाबले जारी है। प्लेऑफ के लिए दो टीमें क्वालीफाई कर चुकीं है। गुजरात व लखनऊ की टीम कॉलिफाई कर चुकी हैं। चेन्नई, मुंबई व कोलकाता प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गईं है।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 210 रन बनाए। लखनऊ के सलामी बल्लेबाजों ने बिना विकेट गवाएं 210 रन जोड़ दिए। IPL के इतिहास में पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। दोनो ही सलामी बल्लेबाजों ने 20 ओवरों तक बल्लेबाजी की।

211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट गवांकर 208 रन बनाए। 2 रनों से कोलकाता की टीम लक्ष्य का पीछा करने से चूक गईं।लखनऊ से मिली हार के साथ ही कोलकाता प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं। रिंकु सिंह की कोलकाता को जीत दिलाने की कोशिश भी असफल रही। आखिरी ओवर में KKR को जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी। रिंकु ने 18 रन बना दिए थे, ओवर की 5वीं गेंद पर वह अपना कैच एविन लुईस को थमा बैठे। कोलकाता नाइटराइडर्स लक्ष्य के इतने करीब आकर 2 रनों से हार गई।

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने जीत के बाद कहा उन्होंने ऐसे रोमांचक मुकाबलों के लिए ज्यादा पैसे मिलने चाहिए।”मुझे शायद इस तरह के खेलों के लिए अधिक पेमेंट मिलनी चाहिए। हम इस सीजन में इस तरह के खेल चूक गए थे। बहुत से ऐसे गेम नहीं हैं जो आखिरी गेंद तक गए हों, शायद कुछ ऐसे जो आखिरी ओवर तक गए हों। जीत मिलने की खुशी है। हम आज भी आसानी से हारने की स्थिति में थे। हमें यह सोचकर वापस जाना पड़ता कि हम कुछ खराब क्रिकेट के कारण हार गए, ”राहुल ने मैच के बाद कहा।

“लीग सीजन का आखिरी मैच जीत के साथ खत्म करके अच्छा लगा। क्रिकेट का इतना शानदार खेल बनाने का श्रेय दोनों टीमों को जाता है। यह नहीं कह सकता कि हमने अपनी सांसें थामकर रखीं क्योंकि यह तीन रनों का मामला था। स्टोइनिस के लिए आखिरी दो गेंदों में हमें जीत दिलाने के लिए उन योजनाओं को अंजाम देना शानदार था, ”उन्होंने आगे कहा।लखनऊ,कोलकाता के लीग स्टेज के मुकाबले पूरे हो गएं है।

गुजरात टाइटंस व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुक़ाबला आज शाम 7.30 बजे खेला जाएगा।