May 17, 2022

IPL 2022: राशिद खान ने अपने ‘ड्रीम हैट्रिक’ का किया खुलासा, इन तीन खिलाड़ियों का लेना चाहते है विकेट

babar azam

डेस्क : IPL सीजन 15 के रोमांचक मुकाबले ज़ारी है।शनिवार को हुए पहले डबल हेडर मुकाबले में गुजरात टाइटंस तो वहीं दूसरे डबल हेडर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत हासिल हुई। गुजरात टाइटंस के उपकप्तान रशीद खान गुजरात व कोलकाता के बीच हुए मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।रशीद खान विश्वक्रिकेट के नामी स्पिनर्स में से एक है। बहुत ही कम समय में रशीद ने विश्वक्रिकेट में अपना नाम बना लिया है।

अफ़गानिस्तानी स्पिनर राशिद खान इस सीजन गुजरात टाइटंस की साथ जुड़े है। रशीद को सीजन की शुरुवात से गुजरात टाइटंस टीम का उपकप्तान बनाया गया।रशीद इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रह चुके है।

राशिद खान ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी ड्रीम हैट्रिक का खुलासा। राशिद से यह सवाल पूछे जाने पर उन्होंने तीन खिलाड़ियों को चुना जो उनकी ड्रीम हैट्रिक का हिस्सा है।इस लिस्ट में एक भारतीय,एक पाकिस्तानी व एक कीवी खिलाड़ी का नाम शामिल है।यूट्यूब चैनल 12th Khiladi एक इंटरव्यू के द्वारा राशिद ने अपनी ड्रीम हैट्रिक का खुलासा किया। राशिद भारतीय पूर्व कप्तान व RCB के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली,पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आज़म और कीवी कप्तान केन विलियमसन का विकेट लेना चाहते है।

राशिद से यह पूछे जाने पर कि किस खिलाड़ी को गेंद डालना मुश्किल है,उन्होंने तीन खिलाड़ियों को बताया जो उनकी गेंदबाजी में थोड़ी मुश्किल पैदा करते है। कैरिबियन स्टार क्रिस गेल,भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या व आंद्रे रसल के खिलाफ गेंदबाजी करना थोड़ा कठिन है।राशिद का टी-20 क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार रहा। भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के खिलाफ राशिद ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ हुए मुकाबलें में राशिद ने दो विकेट लेकर IPL में 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।KKR के खिलाफ हुए मैच में राशिद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

गुजरात टाइटंस की टीम अब तक 7 में 6 मुकाबले जीतकर पहले पायदान पर है। राशिद खान ने कप्तान के तौर अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल की। 170 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टाइटंस की टीम ने लक्ष्य हासिल कर लिया। राशिद खान ने 21 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली।