May 19, 2022

IPL 2022 : केविन पीटरसन ने स्टार भारतीय बल्लेबाज की क्रिस्टियानो रोनाल्डो से की तुलना

Kevin Pietersen

इंग्लैंड क्रिकेट टीम व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने विराट कोहली की तुलना क्रिस्टियानो रोनाल्डो से की। पीटरसन कोहली के साथ IPL में खेल चुके, व्यक्तिगत स्तर पर वह विराट को अच्छे से जानते है।

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ सीजन की पहली फिफ्टी लगाई। क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि यह विराट का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए अच्छी पारी थी। विराट के साथ खेल चुके इंग्लैंड के केविन पीटरसन ने भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली की तुलना मैनचेस्टर यूनाइटेड स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो से की।

विराट की मच अवेटेड पारी के बारे में बात करते हुए पीटरसन ने कहा कि रोनाल्डो और कोहली दोनों ‘अपनी अलग-अलग टीमों और अपने खेल में दो समान ब्रांड हैं।'”उन्हें मैनचेस्टर यूनाइटेड और क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर एक नज़र डालने की ज़रूरत है। उनकी अलग-अलग टीमों और उनके खेलों में दो समान ब्रांड। आपके पास क्रिकेट के टॉप पर विराट कोहली हैं, उनका ब्रांड क्रिकेट के टॉप पर है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल में शिखर पर हैं। एक मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलता है, और एक RCB और भारत के लिए खेलता है। वे बड़े ब्रांड हैं और उनके बारे में बात होने ही वाली हैं। वे बड़े ब्रांड भी खेल में अपनी पोजीशन जीतकर बनाए रखना चाहते हैं।” पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया।

कोहली की तारीफ करते हुए पीटरसन ने उन्हें भारत का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया।”विराट कोहली की सबसे बड़ी विशेषता, उन्होंने पीछा करते हुए भारत के लिए कितने गेम जीते हैं। विराट कोहली इस देश में मेरे सबसे महान बल्लेबाज हैं क्योंकि उन्होंने भारत के लिए कई मैच जीते हैं। यह ऐसी उपलब्धि है जिसे देखना चाहते है, जिसे कोहली ने जिया है और जिससे उन्हें खुद पर गर्व होना चाहिए” पीटरसन ने कहा।

कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 45 गेंदों में पचासा मारा,विराट 53 गेंदों में 58 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हो गए। यह विराट की IPL में सबसे धीमी अर्धशतकीय पारी थी। कोहली अपना अगला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलेंगे।