May 17, 2022

IPL 2022 : CSK के लिए बड़ी राहत, ऋतुराज गायकवाड़ डिफेंडिंग चैंपियन के कैंप में हुए शामिल

Ruturaj Gaikwad

IPL सीजन 15 की शुरुवात 26 मार्च हो रही है। सीजन का ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच 26 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनो ही टीमों की निगाहें जीत के साथ टूर्नामेंट अपने सफर की शुरुवात करने की होगी। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के स्टार युवा ओपनर Ruturaj Gaikwad CSK के कैंप के साथ जुड़ गए है। पिछले सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम को खिताब तक पहुंचाने में गायकवाड़ ने अहम योगदान दिया था। IPL 2021 के सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ Orange Cap Winner थे। गायकवाड़ ने पूरे टूर्नामेंट में बल्ले से 635 रन बनाए थे व टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

ऋतुराज चोट के कारण अभी तक CSK के साथ कैंप जुड़ नही पाए थे। गायकवाड़ CSK की टीम का अहम हिस्सा है, टीम में ओपनिंग करते नजर आएंगे। Chennai Superkings ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने फैंस के साथ शेयर किया कि उनके स्टार ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ कैंप के साथ जुड़ गए है। श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में wrist injury के चलते ऋतुराज सीरीज से बाहर हो गए थे। National Cricket Academy(NCA) से वापस आकर CSK कैंप के साथ गायकवाड़ जुड़ गए है।

श्रीलंका के खिलाफ हुई T-20 सीरीज में गायकवाड़ को मौका मिलने से पहले ही वह रिस्ट इंजरी के चलते टीम से बाहर हो गए थे। टीम में उनकी जगह साथी खिलाड़ी ईशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की। ऋतुराज NCA से रिहैब से वापस आ गए,वह पूर्ण रूप से स्वस्थ है। टीम सिलेक्शन के लिए ऋतुराज पहले मैच से उपलब्ध रहेंगे। CSK टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी दीपक चाहर चोट की वजह से IPL के पहला फेस मिस करेगें। दीपक वेस्ट इंडीज के खिलाफ आखिरी T-20 मैच में चोटिल हो गए थे।

ऋतुराज ने CSK के लिए ओपनिंग करते हुए पिछले सीजन 635 रन बनाए थे व IPL 14 के ऑरेंज कैप विजेता बने थे। पिछले सीजन अपने जोड़ीदार Faf Duplesis के साथ गायकवाड़ ने कई अहम साझेदारियां की थी। इस साल डुप्लेसिस RCB की कप्तानी करते नजर आएंगे।