IPL 2022: डेवोन कॉनवे के साथ रिकॉर्ड साझेदारी के बाद बोले रितुराज,“फाफ डु प्लेसिस को होगी जलन”

IPL News

डेस्क : चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान बदलते ही मैच का परिणाम भी बदल गया। IPL सीजन 15 के 46वें मुकाबले में CSK व SRH की टीम आमने सामने थी। सुपरकिंग्स ने हैदराबाद को 13 रनों से मात दी।टीम के युवा स्टार ओपनर रितुराज गायकवाड़ की शानदार 99 रनों की पारी ने सुपरकिंग्स की जीत में अहम भूमिका निभाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK ने 202 रन बनाए।

दोनो युवा ओपनर्स ने धीमी शुरुआत के बाद अचानक गेर बदला। रितुराज -कान्वे की जोड़ी ने 182 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। यह चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पहले विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है।इससे पहले यह रिकॉर्ड शेन वॉटसन- फॉफ डुप्लेसिस की जोड़ी के नाम था। 2020 के IPL में डुप्लेसिस वॉटसन के बीच नाबाद 181 रनों की साझेदारी हुई थी।

डुप्लेसिस का रिकॉर्ड तोड़ने पर गायकवाड़ ने कहा,”मुझे लगता है कि फाफ को थोड़ी जलन होगी। लेकिन कोई बात नहीं,रिकॉर्ड बनाना अच्छा लगता है।” चेन्नई की हैदराबाद पर 13 रन से जीत के बाद रितुराज ने CSK टीवी को बताया। “पावरप्ले में, हमने अच्छी शुरुआत नहीं की लेकिन मैं उन्हें (डेवोन कान्वे ) को बताता रहा कि हम गेम हैं और उसके बाद, हमारे लिए आगे बढ़ना काफी आसान होने वाला है। मैंने उन्हें याद बताया कि विकेट थोड़ा कठिन है और हम दोनों जब तक चाहें तब तक खेल सकते हैं। उन्होंने गेंदबाजों का सामना करने का भी काफी साहस दिखाया। उनके लिए बहुत खुश हूं क्योंकि वह इस प्यारी फ्रेंचाइजी के लिए प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक थे।”

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ व डेवोन कान्वे की जोड़ी ने 182 रन बनाकर यह रिकॉर्ड तोड़ दिया। CSK TV से पूर्व साथी खिलाड़ी डुप्लेसिस के रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए रितुराज ने कहा कि उनको जलन होगी।डुप्लेसिस- गायकवाड़ की जोड़ी ने CSK को 2021 में चौथी बार चैंपियन बनने में अहम योगदान दिया था।रितुराज गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर 99 रन बनाएं,जबकि डेवोन कान्वे ने 55 गेंदों पर नाबाद 85 रनों की पारी खेली। दोनो के बीच रिकॉर्ड 182 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम ने यह मुकाबला 13 रनों से जीत लिया।