December 10, 2022

IPL 2022: भारत के दिग्गज ने उठाए सवाल,चाहते हैं कि उमरान T20 WC में बुमराह का साथ दें

Uthaye sawal

डेस्क : उमरान मलिक को इस सीजन की खोज माना जा रहा है। युवा प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से सभी का दिल जीत लिया। क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि मलिक को भारतीय T -20 टीम में शामिल करना चाहिए।क्रिकेट के बड़े जानकर उमरान मलिक की गेंदबाजी से खासे प्रभावित है। मलिक ने सीजन 15 में 157kmph की रफ्तार से गेंद डालकर रिकॉर्ड बनाया है।

सीजन में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज बन गए है। जम्मू से आने वालें युवा खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से दमखम दिखाया है।SRH पिछले मुक़ाबले में मालिक महंगे साबित जरूर हुए,4 ओवर में 50 रन खर्चे,पर उन्होंने IPL सीजन की सबसे तेज गेंद डाली। 20वें ओवर के चौथी गेंद रोवमन पावेल को उन्होंने 157kmph की रफ्तार से डाली। यह इस सीजन की सबसे तेज व IPL के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद थी।

भारतीय स्टार स्पिनर हरभजन सिंह ने एक बार फिर मलिक को भारतीय वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की सलाह दी है। भज्जी ने कई बार मलिक के सिलेक्शन के लिए कहा है।“वह मेरा पसंदीदा खिलाड़ी है। मैं उसे भारतीय टीम में देखना चाहता हूं। वह जबरजस्त गेंदबाज है। एक ऐसे तेज गेंदबाज का नाम बताइए जो 150 से अधिक पर गेंदबाजी कर रहा हो और देश के लिए नहीं खेल रहा हो। इसलिए मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छी बात है। वह कहां से आया है और IPL में वह क्या कर रहा है,यह कई युवाओं को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा। उनका(मलिक) का प्रदर्शन अविश्वसनीय रहा है। मुझे नहीं पता कि उनका चयन होगा या नहीं, लेकिन अगर मैं चयन समिति का हिस्सा होता, तो मैं उन्हें आगे बढ़ने देता। जब भारत ऑस्ट्रेलिया में खेले, तो उमरान मलिक को जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी करनी चाहिए।”हरभजन ने ड्रीम सेट गो कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा।

“अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दबाव ज्यादा होता है, इसमें कोई शक नहीं,लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ पर्याप्त IPL मैच खेले हैं जो इस प्रतियोगिता में खेल रहे हैं। वह जिन भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहे हैं उनमें से कुछ शानदार खिलाड़ी भी हैं। दबाव रहेगा चाहे वह नीदरलैंड के खिलाफ हो या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ। यही आपको वह क्रिकेटर बनाता है जो आप बनना चाहते हैं। मुझे यकीन है कि वह भी सीखेंगे। वह एक होनहार क्रिकेटर हैं और मुझे उम्मीद है कि वह भारत के लिए खेलेंगे।”भज्जी ने आगे बढ़ते हुए कहा।

IPL 2022: भारत के दिग्गज ने उठाए सवाल,चाहते हैं कि उमरान T20 WC में बुमराह का साथ दें 1
IPL 2022: भारत के दिग्गज ने उठाए सवाल,चाहते हैं कि उमरान T20 WC में बुमराह का साथ दें 3

मलिक ने गुजरात के खिलाफ 5/27 विकेट लिए थे यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है,पंजाब के खिलाफ भी मालिक ने 4 विकेट झटके थे जिनमें से तीन 20वें ओवर में आएं।