May 17, 2022

IPL 2022:”ऑस्ट्रेलिया में, वह हेडलाइट्स में फंसे खरगोश की तरह होंगें:” गावस्कर ने MI युवा स्टार पर दिया आलोचनात्मक बयान

ipl news

डेस्क : IPL सीजन 15 में मुंबई इंडियंस की टीम के लिए कुछ भी सही साबित नही हो रहा है। मुंबई इंडियंस की टीम लगातार 8 मुकाबले हार गई है। इस सीजन टीम को एक भी मैच में जीत नही मिल पाई हैं।मुंबई की बैटिंग यूनिट का न चलना टीम की हार की सबसे बड़ी वजह साबित हुई है। टॉप ऑर्डर के बल्ले की खामोशी,मिडिल ऑर्डर पर अधिक दबाव, व खराब गेंदबाजी हार का कारण रही हैं। टीम के ओपनर्स का हालिया प्रदर्शन टीम के लिए चिंता का विषय है। अब तक हुए 8 मुकाबलों में मुंबई की टीम एक भी मैच जीत नही पाई है।

टीम के युवा 23 वर्षीय ओपनर ईशान किशन का बल्ला भी इस सीजन खामोश रहा है।सीजन की शुरुआत में दो अर्धशतकीय पारी खेलकर ईशान ने उम्मीद जगाई। पर उसके बाद लीग मैचों में ईशान कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाएं है।किशन ने 8 पारियों में 28.43 की साधारण औसत व 108.15 के स्ट्राइक रेट से 199 रन बनाए है। IPL मेगा ऑक्शन के द्वारा किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ की बड़ी रकम के साथ टीम में शामिल किया है। किशन सीजन में अपनी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे है,इस कारण टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है।

साल के अंत में होने टी -20 वर्ल्ड कप के लिए ईशान किशन का भारतीय टीम में जगह मिलने पर पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने सवाल उठाए है। किशन के हालिया प्रदर्शन के चलते गावस्कर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T- 20 विश्वकप में किशन अच्छा नही कर पाएंगे।”उनके पास एक दयनीय स्थिति है। वह बस आउट होकर चल पड़े, क्योंकि वह खराब समय से जूझ रहे है, तो वह सिर्फ अपने खराब प्रदर्शन से बाहर निकलना चाहतें है।आम तौर पर बल्लेबाज, जब वे बल्ले के बीच के किनारे की गेंद पर शॉट मारते है,और पकड़े जाते हैं तो वे इंतजार करते हैं। लेकिन यहाँ एक खिलाड़ी है, जिसने गेंद को नीचे मारा, शायद उस टर्फ को भी मारा जिसकी उसे दिलचस्पी नहीं थी, वह तब तक वापस पविलियन की ओर जा रहे थे जब तक कि अंपायर ने उसे प्रतीक्षा करने के लिए नहीं कहा। तो यह सिर्फ मानसिक स्थिति थी जिसमें वह थे”गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया।

हो सकता है कि वह पिछले मैच में अपने हेलमेट पर लगे झटके से चकरा गएं हो और यह वास्तव में एक अच्छा संकेत नहीं है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका जैसी जगहों पर अतिरिक्त उछाल है और वहां जाने और इसके बारे में कुछ नहीं करने की उनकी प्रवृत्ति के साथ, वह सिर्फ हेडलाइट्स में पकड़ा गए एक खरगोश की तरह होंगें। हर तेज गेंदबाज बस वहीं पर धमाका करने वाला है। कोई भी इसे पिच नहीं करेगा क्योंकि वह वहीं पसंद करता है। कमर के नीचे जो कुछ भी होगा वह उसे खेल लेंगे, लेकिन उसके ऊपर, वह इस समय संघर्ष कर रहे हैं ”उन्होंने आगे कहा।

मुंबई इंडियंस लगातार 8 मुकाबले हारकर पॉइंट्स टेबल पर आखिरी पायदान पर है। प्लेऑफ की दौड़ से भी MI की टीम अब बाहर हो चुकी है। मुंबई इंडियंस अपना अगला मुकाबला 30 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी।