May 18, 2022

IPL 2022:’वह ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं थे ‘: ब्रायन लारा ने स्टार स्पिनर पर दिया बड़ा बयान

ipl 2022

सनराइजर्स हैदराबाद का टूर्नामेंट में पलटवार शानदार रहा। पहले दो मुकाबले हार जाने के बाद टीम ने लगातार 5 मुकाबले जीते हैं। 7 मैचों में 5 जीत के साथ SRH चौथे पायदान पर है।सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रहे रशिद खान को ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया गया था। केन विलियमसन,अब्दुल समद व उमरान मालिक को SRH ने रिटेन किया था। राशिद खान गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्सा है।

सनराइजर्स की टीम का अहम हिस्सा रह चुके है राशिद खान। साल 2017 से 2021 तक SRH की टीम के साथ जुड़े रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 76 पारियों में 6.33 की इकोनॉमी से 93 विकेट झटके है।सनराइजर्स हैदराबाद के बैटिंग कोच ब्रायन लारा ने राशिद खान पर बड़ा बयान दिया। शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के बाद बातचीत करते हुए लारा ने कहा कि वह राशिद का सम्मान करते है पर वह ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज नही थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ SRH की जीत के बाद लारा ने कहा, “मेरे मन में राशिद खान के लिए बहुत सम्मान है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि हमारे पास सही कॉम्बिनेशन है। राशिद खान ऐसे व्यक्ति थे, जिनके खिलाफ विपक्षी टीमों ने बचाव करने का फैसला किया, वह ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं थे।” इसके बजाय लारा को स्पिन विभाग में SRH के विकल्पों पर गर्व है जिसमें वाशिंगटन सुंदर,जे सुचित और श्रेयस गोपाल शामिल हैं।

“हां इकोनॉमी की नजर से प्रति ओवर 5.5-6 रन देना बहुत अच्छा है, लेकिन मुझे लगता है कि जब आपके पास वाशिंगटन सुंदर जैसा खिलाड़ी होता है, जो पहले छह ओवरों में गेंद को घुमाता है, तो यह टीम के लिए अच्छा है। सुचित के रूप में सुंदर का रिप्लेसमेंट भी टीम के लिए सही साबित हो सकता है” लारा ने कहा।

“हम अब तक हर एक मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरे हैं। बेशक, पिचें बदल सकती हैं, बाद में उनके पास कम घास हो सकती है। हमारे पास श्रेयस गोपाल भी हैं, हालांकि उन्होंने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है। वह आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ी भी हैं। मुझे अब भी लगता है कि IPL में दिखाने के लिए हमारे पास काफी कुछ है और मैं ज्यादा चिंतित नहीं हूं। राशिद खान का पूरा सम्मान, अगर वह इस टीम के सदस्य होते, तो मुझे लगता है कि हम 7 में से 7 होते, मुझे नहीं पता, “लारा ने कहा। IPL में राशिद खान ने 100 विकेट पूरे कर लिए है। गुजरात टाइटंस के लिए 7 मैचों में 6.50 की औसत से 8 विकेट झटके है। गुजरात टाइटंस की टीम 7 मैचों में 6 जीत के साथ पहले पायदान पर है।

You may have missed