IPL 2022: हरभजन से लेकर इरफान पठान तक, RCB की जीत पर आई क्रिकेट बिरादरी की प्रतिक्रिया

ipl 2022

IPL सीजन 15 में दो मुकाबले और खेले जाने है। शुक्रवार 27 मई को दूसरा क्वालीफायर तो वहीं रविवार को फाइनल मुकाबला खेला जाना है। एलिमिनेटर मुकाबले में RCB ने LSG को 14 रनों से मात दी।

एलिमिनेटर मुकाबला लखनऊ सुपरगायंट्स व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इडेन गार्डन में खेला गया यह मुकाबला RCB के नाम रहा। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना दिए। जवाब में लखनऊ की टीम 193 रन ही बना पाई। एलिमेटर मुकाबले में LSG को 14 रनों से हार मिली। टूर्नामेंट में LSG का सफर यहीं खत्म हो गया।

रजत पाटीदार की ताबड़तोड शतकीय पारी ने RCB को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए रजत ने 54 गेंदों में 112 रनों की नाबाद पारी खेली। रजत ने इस पारी के दौरान 12 चौंके व 7 छक्के लगाएं। जब कोहली, डुप्लेसिस, मैक्सवेल जैसे बड़े खिलाड़ी अच्छा नही कर पाए, तब पाटीदार ने पारी को संभाला और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

दिनेश कार्तिक ने भी रजत का अच्छा साथ दिया। दोनो के बीच 5वें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी हुई। दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में नाबाद 37 रनों की पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दोनो बल्लेबाजों ने अच्छा टारगेट सेट करने में अहम भूमिका निभाई।गेंदबाजों ने भी निराश नही किया। हर्षल पटेल व हेजलवुड की पेस जोड़ी ने कमाल दिखाया। 4 ओवरों में 43 रन देकर हेजलवुड ने 3 विकेट झटके वहीं हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट लिया। हसरंगा ने शानदार फील्डिंग करते हुए काफी रन बचाए व एक विकेट भी लिया।

RCB की इस जीत पर क्रिकेट बिरादरी का भी प्रतिक्रिया आई। पूर्व खिलाड़ियों व फैंस ने RCB की सराहना की। सोशल मीडिया के माध्यम से सभी ने RCB को बधाई दी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का मुकाबला 27 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होगा। जीतने वाली टीम फाइनल मुकाबला खेलेगी।