IPL 2022: Evin Lewis ने एक हाथ से लपका कैच, फैंस मान रहे है इसे Catch Of The Tournament

IPL 2022

IPL सीजन 15 समापन की ओर है। सीजन में हिस्सा ले रही दस टीमों को कुल 14 मैच खेलने है। लखनऊ व कोलकाता की टीम के 14 मैच पूरे हो गए है। गुजरात टाइटंस व लखनऊ सुपरगायंट्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।बृहस्पतिवार को हुए रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपरगायंट्स को 2 रनों से जीत हासिल हुई।

जहां दर्शकों को एक तरफा मुकाबले की उम्मीद थी, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग और अंत में रिंकू सिंह की पारी ने कोलकाता को मुकाबले में बनाए रखा। मैच अंत में लखनऊ के नाम रहा, लखनऊ ने यह मुकाबला 2 रनों से जीता।केएल राहुल – क्विंटन डिकॉक की सलामी जोड़ी ने नाबाद 210 रनों 20 ओवरों में बनाए। लखनऊ की सलामी जोड़ी कोलकाता का कोई भी गेंदबाज तोड़ नही पाया। पहले विकेट के लिए राहुल डिकॉक की जोड़ी ने 210 रन जोड़े।

लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 211 रनों को लक्ष्य रखा।211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम के दोनो ओपनर जल्द ही आउट होकर पविलियन लौट गए। कोलकाता की टीम ने पावरप्ले में 60 रन बनाए।नीतीश राणा(42),श्रेयस अय्यर(50), सैम बिलिंग(36) ने कोलकाता की पारी को दिशा दी। अंत में रिंकु सिंह सुनील नरेन ने कोलकाता को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।आखिरी ओवर में KKR को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे। स्टोइनिस के ओवर में रिंकु ने चार गेंदों में 18 बना दिए। 5वीं गेंद पर रिंकु का कैच लपककर एविन लुईस ने मैच लखनऊ की झोली में डाल दिया। आखिरी गेंद पर उमेश यादव बोल्ड हो गए,लखनऊ यह मुकाबला 2 रनों से जीता।

रिंकू अतिरिक्त कवर पर जाना चाह रहे थे और अंत में उसे थोड़ा सा काट दिया। थोड़ी देर के लिए तो ऐसा लग रहा था कि गेंद दोनों फील्डर के बीच में आ जाएगी। लेकिन लुईस डीप बैकवर्ड प्वाइंट से दौड़ते हुए आए गहरे और अपना बायां हाथ फैला दिया। इस तरह से रिंकु का कैच पकड़कर लुईस ने मैच में जान डाल दी।

गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपरगायंट्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। आज शाम मुकाबला गुजरात टाइटंस व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।