December 1, 2022

जड़ेजा की टीम में कमी पर बोले धोनी,”उन्हे रिप्लेस करना आसान नहीं है”

Dhoni said on Jadeja's lack in the team,

IPL सीजन 15 के लीग मुकाबले समाप्ति की ओर है। अब तक सिर्फ गुजरात टाइटंस की टीम क्वालीफाई कर पाई है। मुंबई व चेन्नई आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गए।

जड़ेजा की टीम में कमी पर बोले धोनी,"उन्हे रिप्लेस करना आसान नहीं है” 1

चेन्नई,मुंबई की टीम के लिए यह सीजन भुला देने वाला रहा। दोनो ही टीमों का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है। पॉइंट्स टेबल पर चेन्नई 9वें तो वहीं मुंबई 10वें स्थान पर है। दोनो टीमें इस सीजन अपनी छाप छोड़ने में असफल रही हैं।

चेन्नई की टीम ने सीजन की शुरुवात से पहले जड़ेजा को टीम का कप्तान बनाया गया। जड़ेजा की कप्तानी में चेन्नई की शुरुवात अच्छी नही हुई। कप्तानी की जिम्मेदारी जड़ेजा सही से संभाल नहीं पाएं। कप्तानी का दबाव रवींद्र जड़ेजा की खुद की परफॉर्मेंस पर भी दिखा। जड़ेजा ने बल्ले से 10 मैचों में 116 रन बनाए जबकि गेंद से सिर्फ 5 विकेट ही जड़ेजा को हासिल हुए है। कप्तानी के दबाव के चलते जड़ेजा ने टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी छोड़ दी। जड़ेजा चोट के चलते IPL से बाहर हो गए है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस के पहले जड़ेजा की टीम में कमी के बारे में बात करते हुए कहा,“जड़ेजा जैसे खिलाड़ी, वह उनमें से एक है जो हमें तरह तरह के ऑप्शन को आज़माने में मदद करतें है। उनकी जगह लेना मुश्किल है, मुझे नही लगता की जड़ेजा से बेहतर कोई फील्डिंग कर सकता है, इसमें उनको कोई रिप्लेस नही कर सकता”धोनी ने टॉस पर कहा।

जड़ेजा की टीम में कमी पर बोले धोनी,"उन्हे रिप्लेस करना आसान नहीं है” 2
जड़ेजा की टीम में कमी पर बोले धोनी,"उन्हे रिप्लेस करना आसान नहीं है” 4

इससे पहले बुधवार को, CSK ने सूचना दी कि पसली में चोट के कारण जडेजा को IPL 2022 से बाहर कर दिया गया है। “रवींद्र जडेजा ने पसली में चोट की सूचना दी और रविवार को दिल्ली कैपिटल के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के खेल के लिए अनुपलब्ध थे। वह निगरानी में थे और चिकित्सा सलाह के आधार पर उन्हें IPL के बाकी सत्र के लिए बाहर कर दिया गया है, ”सीएसके ने घोषणा करते हुए कहा।

खिलाड़ियों की चोट, स्टार खिलाड़ियों का टूर्नामेंट में न चलना टीम की हार का अहम कारण रहे है। सीजन से पहले कप्तानी में बदलाव भी टीम के लिए सही साबित नही हुआ। टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।