May 18, 2022

CSK vs KKR : सीजन ओपनर में आमने सामने होंगी Chennai Super Kings व Kolkata Knight Riders

CSK vs KKR

CSK vs KKR : दो महीने तक चलने वाली विश्वप्रसिद्ध T- 20 लीग की शुरुवात आज से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रही है। सीजन के ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैंपियंस CSK की भिडंत पिछले सीजन की फाइनलिस्ट KKR की टीम से होगा। सीजन की शुरुवात से पहले MS Dhoni ने टीम की कमान रवींद्र जड़ेजा के हाथ में सौंप दी है। धोनी टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मौजूद रहेंगे। दोनो ही टीम के कप्तान इस सीजन नए है।

CSK की कप्तानी Ravindra Jadeja तो वहीं KKR की कमान Shreyas Iyer के हाथ में होगी। जड़ेजा के ऊपर यह बड़ी जिम्मेदारी होगी की वह टाइटल डिफेंड करने की ओर टीम को आगे बढ़ाएं जबकि अय्यर टीम को जीत दिलाकर सीजन के सफर की शुरुवात जीत के साथ करना चाहेंगे। अब तक हुए मुकाबलों में सीएसके की टीम का पलड़ा हमेशा से भारी रहा है, अब तक खेले गए कुल 28 मुकाबलों में सीएसके की टीम को 18 जीत मिली है तो वही केकेआर की टीम 9 मुकाबले जीत पाई हैं जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा। सीएसके की टीम ने आइपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। टीम के कई स्टार खिलाड़ी ओपनिंग मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

सीएसके के स्टार पेसर Deepak Chahar पहले ही आधे सीजन के लिए टीम से बाहर हो गए है वही टीम के रिटेंशन Moeen Ali वीजा इश्यू के चलते पहला मैच में Playing XI का हिस्सा नही होगें। कोलकाता के स्टार पेसर Pat Cummins व रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल Aaron Finch इंटरनेशनल कमिटमेंट की वजह से अभी टीम से नही जुड़ सकें है।दोनो नए कप्तानों की नजर मैच जीतकर कर सीजन के सफर में आगे बढ़ना चाहेगी। स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में दोनो ही कप्तानों को टीम का सही चयन बड़ा सरदर्द होने वाला है।

CSK vs KKR का पहला मुकाबला आज शनिवार शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण Star Sports Network व Disney+hotstar पर होगा।

You may have missed