May 17, 2022

किस्मत! कार ड्राइवर रातोंरात बना करोड़पति – Dream-11 में महज ₹59 लगाकर जीते ₹2 करोड़…

ipl paisa

डेस्क : इन दिनों पूरे देश में आईपीएल (IPL) की धूम मची हुई है। क्रिकेट प्रेमी हर मैच का लुत्फ उठा रहे हैं। साथ ही कुछ क्रिकेट फैन्स करोड़पति भी बन रहे हैं। इन्हीं खुशकिस्मत क्रिकेट प्रेमियों में से एक हैं बिहार के सारण जिले के रहने वाले रमेश कुमार। कार ड्राइवर रमेश ने DREAM-11 में IPL टीम चुनकर 2 करोड़ रुपए जीते हैं। रमेश द्वारा DREAM-11 पर चुनी गई IPL टीम देश में नंबर वन रही और उसने 2 करोड़ पुरस्कार जीते।

ड्रीम 11 पर टीम बनाकर करोड़पति बने रमेश के घर में खुशी है। किसी को यकीन ही नहीं हो रहा है कि उनके पास इतनी बड़ी रकम है, जिसके बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा। भारत में क्रिकेट प्रेमियों की कमी नहीं है। लाखों लोग क्रिकेट देखते हैं, लेकिन इनमें से कुछ भाग्यशाली क्रिकेट प्रेमी अमीर भी बन जाते हैं। सारण निवासी रमेश कुमार भी उनके भाग्यशाली लोगों में से एक हैं। जानकारी के अनुसार रमेश कुमार सारण जिले के अमनौर प्रखंड के रसूलपुर गांव के रहने वाले हैं। उसके पिता कड़ी मेहनत करते हैं।

रमेश खुद पश्चिम बंगाल में कार चलाकर दो पैसे कमाते हैं, ताकि घर की गाड़ी चलती रहे। अब वही रमेश जो कार चलाता है रातों-रात करोड़पति हो गया है। अमनौर थाना क्षेत्र के काज रसूलपुर निवासी जगदीश महतो के पुत्र रमेश कुमार ने ड्रीम-11 पर ऐसी आईपीएल टीम बनाई जो देश में नंबर वन रही. रमेश एक सप्ताह पहले पश्चिम बंगाल से अपने घर आया है।

DREAM-11 पर वर्षों से टीम निर्माण : रमेश ने बताया कि वह सालों से DREAM-11 पर टीम बनाते थे। पिछले मंगलवार को उन्होंने पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मैच से पहले आईपीएल की टीम बनाई थी। उन्होंने इस टीम में कगिसो रबाडा को कप्तान और शिखर धवन को उपकप्तान बनाया। इस मैच में रबाडा ने 3 विकेट लिए, जबकि शिखर ने बेहतरीन पारी खेली। मैच खत्म होने के बाद रमेश द्वारा बनाई गई टीम को सबसे ज्यादा अंक मिले और उनकी आईपीएल टीम देश में नंबर वन रही। इसके बाद रमेश के पास 2 करोड़ रुपये जीतने का मैसेज आया। इसके लिए उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। इसके बाद उनके खाते में जीएसटी काटने के बाद 1 करोड़ 40 लाख रुपये आए।

59 रुपये का निवेश कर जीते 2 करोड़ : रमेश अब लोगों के बीच चर्चा का विषय है। लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। जिसे कल तक कोई नहीं जानता था, आज वह हीरो बन गया है। रमेश ने बताया कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि भगवान ने उनके लिए कुबेर की दुकान कैसे खोल दी। रमेश ने बताया कि उन्होंने DREAM-11 पर 59 रुपये का निवेश कर टीम बनाई थी और 2 करोड़ रुपये जीते थे ।