IPL 2022: अश्विन की मैच विनिंग नॉक CSK को मिली हार,फैंस बोले “Anna हर फॉर्मेट के हीरो हैं”

ipl 2022

IPL सीजन 15 लीग स्टेज आखिरी पड़ाव पर है। आज शाम 7.30 बजे मुंबई इंडियंस व दिल्ली कैपिटल्स की टीम आमने -सामने होंगी।शुक्रवार को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत हासिल हुई। डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपरकिंग्स को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। यह दोनो ही टीमों का लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला था। चेन्नई के खिलाफ मिली जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स दूसरे पायदान पर पहुंच गई है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। खराब शुरुवात, निरंतर विकेट गिरने के चलते सुपरकिंग्स की टीम बड़ा टारगेट नही बना पाई। 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 150 रन ही बना पाई। CSK के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने शानदार 97 रनों की पारी खेली। मोईन की इस पारी में 13 चौके व 3 छक्के शामिल रहे। दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे, मोईन ने अकेले पारी को संभाला व टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

राजस्थान रॉयल्स ने 19.4 ओवर में ही 151 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। यशस्वी जायसवाल(59) ने टीम को शुरुवात दी, बाद में अश्विन की तेज तर्रार पारी(40)* ने टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही RR टॉप 2 में पहुंच गई है।रविचंद्रन अश्विन के गेंद व बल्ले के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस सीजन अश्विन नंबर 3, 5 व 8 पर बल्लेबाजी करते आ चुके है। अश्विन ने 23 गेंदों में 173.91 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 40 रन बनाए। सोशल मीडिया पर अश्विन इस पारी को काफी सराहना मिल रही है।

इनौग्रल सीजन की विजेता रही राजस्थान रॉयल्स पहला क्वालीफायर गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी। जीतने वाली टीम फाइनल्स में जगह पक्की करेंगी वहीं हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा।