January 26, 2022

पढ़िए जुड़वा बच्चों की यह अनोखी कहानी, सिर्फ 15 मिनट के चक्कर में बदल गया दोनों का बर्थ ईयर

Twin Baby

डेस्क : अक्सर ही हमने देखा है कि जुड़वा बच्चों का जन्मदिन एक ही देना आता है। समय का अंतर जरूर होता है लेकिन कभी भी वह अपने जन्मदिन को अलग साल नहीं मानते। आज हम आपके सामने एक ऐसी घटना लेकर आए हैं जिसमें दो जुड़वा बच्चों को अपना जन्मदिन अगले साल मनाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

बता दें कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में दो जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ, जिसमें से पहला वाला लड़का 11:45 पर पैदा हुआ और उसकी बहन 12:00 बजे पैदा हुई। लेकिन जब बहन पैदा हुई तो रात के 12:00 बज चुके थे और नया साल शुरू हो गया था, जिसके चलते उसके मां-बाप ने तय किया कि वह अपनी बेटी का जन्मदिन अगले साल मनाएंगे। अमेरिका का जोड़ा फातिमा मेट्रिकल और रोबोट रुजिलो का है, जो अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहते हैं। दोनों ने मिलकर अपने बेटे का नाम अल्फ्रेड रखा है और बेटी का नाम आईलन रखा है।

जैसे ही मां-बाप को यह आभास हुआ कि दोनों बच्चों का जन्मदिन उन्हें एक दिन मनाने के बजाए अगले दिन मनाना पड़ेगा तो वह हैरान रह गए। हालांकि यह बहुत रेयर होता है लेकिन जिसके साथ होता है वह अपने आपको खुशकिस्मत मानता है। मेडिकल इंडस्ट्री के मुताबिक इस तरह के बच्चे पैदा होना एक संयोग मात्र है जो सिर्फ 3% रहता है। बता दें कि अमेरिका में हर साल 20000 जुड़वा बच्चे पैदा होते हैं, ऐसे में यदि इसका प्रतिशत निकाला जाए तो यह 600 हुआ।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …