Flipkart का ठगी खेल आया सामने- Big Billion Days सेल में मंगाया iPhone 12, मगर निकला निरमा साबुन, देखें Video

Flipkart Big Billion day fraud

न्यूज डेस्क: जमाना ऑनलाइन का है और ई-कॉमर्स भी तेजी से पांव पसार रहा है। ऐसे में ऑनलाइन शॉपिंग में ठगी भी काफी हो रही है । ऑनलाइन शॉपिंग फ्रॉड की खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं । इन दिनों एक विडियो खूब वाइरल हो रही है। इस विडियो में एक व्यक्ति ने दावा किया है कि उसे iPhone 12 के बजाय पैकेजिंग बॉक्स के अंदर साबुन मिला है। व्यक्ति ने Flipkart पर आयोजित Big Billion Days Sale के दौरान नया Apple iPhone 12 खरीदा था, लेकिन उनका कहना है कि उन्हें इसके बदले 2 निरमा साबुन मिला है।

क्या था पूरा मामला ?

फ्लिपकार्ट के एक ग्राहक सिमरनपाल सिंह ने इस वेबसाइट के बिग बिलियन डेज़ के दौरान एक ऐप्पल फोन का ऑर्डर दिया । लेकिन जब उसने डिलीवर पैक खोला तो वह दंग रह गया। ग्राहक ने iPhone 12 का ऑर्डर दिया था , जिसे सेल के दौरान भारी छूट पर बेचा जा रहा था। लेकिन उन्‍हें जो पैकेट दिया गया था, उसमें 5 रुपये की कीमत का निरमा साबुन था। सिंह ने ओपन बॉक्स डिलीवरी का विकल्प चुनकर 51,999 रुपये में फोन खरीदा था।

लेकिन जब उसने पैकेट खोला तो अंदर साबुन की दो टिकिया देखकर वह चौंक गया। उसने डिलीवरी को स्वीकार नहीं किया और ओटीपी को डिलीवरी पार्टनर के साथ शेयर करने से इनकार कर दिया। वेबसाइट के बिग बिलियन डेज के दौरान ग्राहक ने फ्लिपकार्ट से आईफोन 12 का ऑर्डर दिया था। घटना के बाद, फ्लिपकार्ट ने ऑर्डर रद्द कर दिया और सिमरनपाल के पैसे वापस कर दिए कुछ ही दिनों में उनके वापस आ गए ।

सिमरनपाल सिंह ने तरह की घटना से बचने का सुझाव भी दिया उनका कहना है कि इस तरह की घटनाएं अकसर होती है और वह नसीब वाले हैं कि वह इस फ्रॉड से बच गए। उन्होंने कहा कि Flipkart से ऑर्डर करते समय ‘Open Box Delivery’ का ऑप्शन जरूर चुने, जिससे आप इस तरह की घटनाओं से बच सकते हैं।

You cannot copy content of this page