Carry Minati से लेकर Technical Guruji तक ये हैं भारत के करोड़ों में खेलने वाले Youtubers – जानें इनकी कमाई

Youtubers

डेस्क : इंटरनेट पर हर कोई अपने हिसाब से काम कर रहा है। इंटरनेट चलाने वाले यूजर्स की संख्या इस वक्त तेजी के साथ बढ़ रही है। बता दे कि इस इंटरनेट के ज़माने में हर कोई ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा रहा है। लोग अपना कंटेंट बनाकर उसको इंटरनेट के जरिए अन्य लोगों तक पहुंचा रहे हैं। दुनिया के हर कोने में अब इसी प्रकार से काम हो रहा है। आज हम आपको भारत के टॉप युटयुबर्स के बारे में बताने वाले हैं जो अब तक बैठे बैठे करोड़ों में कमाई कर चुके हैं।

कैरी मिनाती : कैरी मिनाती का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। बता दें कि कैरी मिनाती नाम से यूट्यूब चैनल चलाने वाला व्यक्ति अजय नागर है। अजय नागर की इनकम 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। इसका सीधा अर्थ है कि यह व्यक्ति 28 करोड़ रुपए सालाना कमा रहा है। इसी के साथ फॉर्ब्स मैगजीन में टॉप 30 एशिया के अमीर लोगों की सूची में इनको रखा गया था। यह रिपोर्ट 2020 के अप्रैल में प्रकाशित की गई थी।

अमित भड़ाना : अमित भड़ाना हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं, बता दें कि वह यूट्यूब पर अपने कॉमेडी वीडियो के जरिए लोगों को हंसाते नजर आते हैं। साल 2021 में उनकी आय 6 मिलियन डॉलर यानी कि 43 करोड़ रुपए है। इस वक्त अमित बढ़ाना के पास 22 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स है और वह फेसबुक इंस्टाग्राम के माध्यम से लोगों को अपनी जिंदगी से जुड़े अपडेट शेयर करते हैं।

बी बी के वाइंस : बी बी के वाइंस नाम के यूट्यूब चैनल को भुवन बाम चलाते हैं। बता दें कि भुवन बाम साल में 22करोड़ रूपए कमा रहे हैं। ऐसे में उनके 3 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स है। साथ ही साथ में वह अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक के माध्यम से लोगों को एंटरटेन करते नजर आते हैं। कोरोना काल के बाद वह अपने माता पिता को खो चुके हैं।

आशीष चंचलानी : आशीष चंचलानी को आशु के नाम से जाना जाता है, बता दें कि यूट्यूब पर उनके बहुत सारे फॉलोवर्स हैं। सभी लोग इनके वीडियो देखना पसंद करते हैं। आशीष चंचलानी की सालाना आय 29 करोड़ रूपए के आसपास है। वह हर सामाजिक मुद्दे को बेहद ही नायाब तरीके से उठाकर जनता के आगे लाते हैं।

गौरव चौधरी : गौरव चौधरी साल का 326 करोड़ रूपए कमाते हैं। इनके यूट्यूब चैनल का नाम टेक्निकल गुरुजी है, जिस पर वह 21 मिलियन सब्सक्राइबर पार कर चुके हैं। साथ ही उन्होंने अपना एक भी वीलोग चैनल शुरू कर रखा है, जिस पर 4 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है।

विद्या वॉक्स : विद्या बॉक्स के यूट्यूब पर 7 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हैं। इसी के साथ अनुमान लगाया गया है कि उनकी सालाना आय 8लाख है। विद्या वॉक्स की उम्र 31 साल है।

निशा मधुलिका : निशा मधुलिका की उम्र 61 साल है और वह यूट्यूब पर खाना बनाने की ट्रिक्स बताती हैं। यूट्यूब पर उनके 11 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है और सालाना वह आराम से 2 करोड़ का टारगेट हिट कर लेती हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल को 2009 में शुरू किया था।

एमीवे बंटाई : एमीवे बंटाई का असली नाम बिलाल शेख है। बिलाल शेख रैप सॉन्ग गाना गाते हैं और वह महाराष्ट्र से तालुकात रखते हैं। बता दें कि उनको मराठी, हिंदी, उर्दू भाषा का अच्छा खासा ज्ञान है। इसी के साथ वह अपने गानों में लोगों के आम जिंदगी के मुद्दे उठाते हैं नजर आते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी 15 करोड़ रूपए कमाते हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page