किसान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, खेत में दस क्विंटल का एक अनोखा कद्दू उपजाया, लोग हुए हैरान

डेस्क : किसान को अन्न देवता कहा जाता है। वास्तव में वो देवता ही होते हैं चाहे देश के किसान हो या विदेश के उनके की वजह से हम तक अनाज, साग-सब्जी पहुंचती है। दरअसल अमेरिका के एक किसान का मेहनत इतना रंग लाया कि उनके द्वारा उपजाए गए कद्दू की चर्चा चारों ओर है।

बतादें कि इस एक कद्दू का वजन करीब लगभग दस क्विंटल है यह देखने वाले और सुनने वाले हैरान है। इतना ही नहीं इस अनोखे कद्दू ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है। साथी इसकी फ़ोटो सोशल साइट्स पर पोस्ट करते ही वायरल हो गई। कद्दू की साइज देख लोग एक टक देखते ही रह गए।

यह बात अमेरिका के ओहयो शहर का है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, इसको दो किसानों ने साथ मिलकर उपजाया है। आपको बतादें कि इस बेहतरीन किसान का नाम टॉड और डोना स्किनर हैं। दोनो किसानों ने इस कद्दू को उपजाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर खूब ख्याति पाई है।

इन दोनों मेहनती किसान ने बताया कि इस कद्दू के वजन का अनुमान हमे को हो गया था। वहीं ऑकलैंड नर्सरी के द्वारा यह सुनिश्चित किया गया कि डोना और टॉड पूरे दुनिया का सबसे विशाल कद्दू उगाने वाले किसान के रूप में नाम बना लिया हैं। इस प्रसिद्ध कद्दू का वजन 2164 पाउंड है। इसकी तस्वीरें लोगों के द्वारा बहुत देखा जा रहा है।

You cannot copy content of this page