बिल गेट्स ने तोड़ी अपनी 27 साल पुरानी शादी, पत्नी मेलिंडा चाहती हैं “नई शुरुआत” कहा अब आगे साथ नहीं रह सकते

Bill and Melinda Gates Divorced

डेस्क : दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने अपनी शादी को तोड़ने का फैसला किया है, जी हाँ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने यह फैसला लिया है कि वह अब आगे की जिंदगी में साथ नहीं रहेंगे। बता दें कि दोनों पति-पत्नी मिलकर साथ में फाउंडेशन चलाते हैं जिसके तहत वह दुनिया के कोने कोने में रह रहे गरीब लोगों की सहायता करते हैं।

बता दें की दोनों 27 साल से साथ रहे हैं लेकिन अब वह अपनी नई जिंदगी शुरू करना चाहते हैं, जिसके चलते दोनों पक्ष आपस में सहमति दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। दोनों ने मिलकर 3 बच्चों को पाला है। उनके फाउंडेशन का नाम है बेल एंड मेलिंडा गेट्स है। वह शादी के खत्म हो जाने के बाद भी अपने फाउंडेशन को चलाते रहेंगे, उन्होंने बताया कि यह फैसला उन्होंने काफी सोच विचार करके लिया है। वह अपनी फाउंडेशन के जरिए दुनिया भर के लोगों को स्वस्थ रखने का काम करते हैं और वह समय-समय पर अनेकों जीवन बचाते हैं।

अब मिलेंडा और बिल को नया स्पेस चाहिए, जिसके चलते अब वह दूसरे से कोई उम्मीद नहीं रख सकते है दोनों की मुलाकात माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में हुई थी। जब मिलेंडा प्रोडक्ट मैनेजर बनकर बिल गेट्स की कंपनी में काम करने आई थी तब बिल का दिल उनपर आ गया था। साल 1994 में दोनों ने फैसला किया की वह शादी करके साथ रहेंगे, जिसके चलते उन्होंने 6 साल बाद यानी कि 2000 में यह ट्रस्ट खोला बता दें की यह ट्रस्ट जैसे काम करता था वैसे ही काम करता रहेगा, लेकिन अब वह दोनों पति-पत्नी के तौर पर दुनिया के आगे नहीं आएंगे।

You may have missed

You cannot copy content of this page