WhatsApp का फेक वर्जन इस्तेमाल करने वाले हो जाए सावधान! हो सकता है अकाउंट Ban, पढ़े पूरी रिपोर्ट-

आज से अब इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp

आज से अब इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp

न्यूज डेस्क: WhatsApp एक ऐसा ऐप है, जिसके मदद से कोई भी User अपने दोस्तों या परिवार के लोगों को Message भेज सकता है। जिससे आपको किसी को Messaging करने के पैसे नहीं देने पड़ते। आप मैसेज (message ) के साथ- साथ फोटो (photos) , डॉक्यूमेंट, वॉयस Messages और वीडियो कॉल जैसे बहुत कुछ भी कर सकते हैं। समय के साथ वाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स देता है।

लेकिन, अगर आप प्ले स्टोर (Play Store) पर जाएंगे तो व्हाट्सएप जैसा ही कई ऐप आपको मिल जाएंगे। पर यह सभी फेक है। फिर भी बहुत सारे यूजर्स वॉट्सएप प्लस जैसे फेक वर्जन्स को डाउनलोड कर लेते हैं। अगर आप भी वॉट्सएप प्लस एप को इस्तेमाल करते हैं तो वॉट्सएप आपका अकाउंट बैन कर सकता है। आइए जानते हैं की हम ऐसा क्यों कह रहे हैं।

न करे व्हाट्सएप के फेक वर्ज़न का इस्तेमाल:

सोशल मीडिया एप वॉट्सएप के कई सारे फेक और अन ऑफिशियल वर्जनस मार्केट में आने लगे हैं। जिसे आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं पर ये एप आपको कुछ ऐसे फीचर देते हैं जो आपको वॉट्सएप के आधिकारिक वर्जन में शायद न मिलें। यही कारण है लोग इस चलते ऐसे ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं। ऐसा ही एक वर्जन वॉट्सएप प्लस भी है जिसे लोग काफी इस्तेमाल करते हैं। इसमे कुछ ऐसे फिचर्स है जो व्हाट्सएप के अधिकारिक एप पर नहीं है।

जैसे वॉट्सएप प्लस में आप अपने दोस्तों को एक बार में जितनी चाहें फोटोज भेज सकते हैं, साधारण सीमा से ज्यादा लोगों को एक वॉट्सएप ग्रुप में सकते हैं, एप को कस्टमाइज करने के लिए थीम भी लगा सकते हैं। पर अगर आप ऐसा कर रहे हैं और व्हाट्सएप को इसकी खबर मिल जाती हैं तो व्हाट्सएप आपका अकाउंट बेन कर देगा।

बताते चले की आपको बता दें की वॉट्सएप ने इसी साल 2021 के अगस्त में भारत में करीब 20.7 लाख अकाउंट बैन किए थे । कुछ अकाउंट्स को स्थायी बैन का सामना करना पड़ा और पर कुछ को हमेशा के लिए बैन कर दिया गया है। अगर आप अपना अकाउंट सुरक्षित रखना चाहते हैं तो ऐसे फेक ऐप से बचे।

You cannot copy content of this page