May 19, 2022

खुशखबरी! रेलवे में बिना EXAM के मिलेगी नौकरी, जानिए सैलरी और बाकी डिटेल..

railway exam

डेस्क : सरकारी नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। भारतीय रेलवे ने कई भर्तियां पेश की है। इसकी खास बात यह है कि इन नौकरियों को पाने के लिए किसी भी तरह की परीक्षा नहीं देना होगा। दरसअल कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) ने सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

आवेदकों के लिए आवश्यक जानकारी : बता दें कि सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) और जूनियर जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) के लिए 7- 7 पद खाली है। वहीं सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट पद के लिए 30 साल और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के लिए 25 साल के आयु वर्ग वाले आवेदक इन पदों के लिए पात्र माने जाएंगे। इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट के लिए फुलटाइम इंजीनियरिंग डिग्री बीई/बी. Tech (सिविल) की डिग्री AICTE द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों होनी आवश्यक है। वहीं 60 प्रतिशत अंक होने चाहिए। साथ ही दो वर्षों का वर्क एक्सपीरियंस भी अनिवार्य है।

जाने कितने मिलेंगे तनख्वा : रेलवे की नौकरी को सबसे अच्छा कहा गया है। इसमें सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट पोस्ट के लिए चुने गए कर्मचारियों को प्रतिमाह 35 हजार रुपये वेतन के रूप में दिया जाएगा। वहीं जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) वालों प्रतिमाह 30 हजार रुपए तनख्वा मिलेगा। इन पदों पर नियुक्ति के लिए कोई परीक्षा नहीं है, लेकिन कुछ दस्तावेज जरूरी हैं। उम्मीदवार इन दस्तावेजों के साथ ही इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं।