4 February 2023

क्या मोदी सरकार फिर से करेगी सर्जिकल स्ट्राइक ? जानें – India-China झड़प के बाद किसने कही ये बात..

क्या मोदी सरकार फिर से करेगी सर्जिकल स्ट्राइक ? जानें - India-China झड़प के बाद किसने कही ये बात.. 1

डेस्क : भारतीय और चीनी सैनिकों की अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर 9 दिसंबर को झड़प हुई, जिससे दोनों पक्षों के कुछ जवान मामूली रूप से घायल हो गए हैं. भारतीय सैनिकों ने चीनी PLA सैनिकों का डटकर मुकाबला किया. इस झड़प के बाद राजनीति काफी गरम है. राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का आना अभी जारी है. मामले को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की भी अब खुलकर प्रतिक्रिया सामने आयी है.

एआई एम आई एम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया है उन्होंने कहा कि कब तक हमारे जवानों की हालत इस तरह से होगी? क्या सरकार सदन में इस पर कोई प्रस्ताव लाएगी? क्या रक्षा मंत्री इस पर कोई कार्रवाई करेंगे सदन में क्या इस मुद्दे पर अपनी बात रखेंगे।

क्या सरकार जिस सर्जिकल स्ट्राइक की बात करती रही है क्या वह सर्जिकल स्ट्राइक चीन पर भी होगी : यह देश की अस्मिता का मामला है यह देश की भूमि का मामला है या कोई राजनीतिक मसला नहीं है झड़प अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में 9 दिसंबर को हुई थी लेकिन जब सदन का सत्र चल रहा था तो सरकार ने इस मुद्दे पर चुप्पी क्यों साधी थी? 2 दिन तक क्यों नहीं इस मामले पर कोई अपडेट देश को बताया गया, सरकार से ज्यादा भरोसा मुझे अपने देश की सेना पर है सरकार की नीतियां कमजोर है उसका नेतृत्व कमजोर हैं वह तो चीन का नाम तक नहीं लेते सदन पर इस बात की चर्चा होनी ही चाहिए