January 24, 2022

कौन है इंद्राणी मुखर्जी, जिसने किया था अपनी ही बेटी का क़त्ल?? 6 साल बाद किया दावा, कहा,”जिंदा है बेटी”

Indrani Mukherjee

न्यूज़ डेस्क : अपनी बेटी शीना बोरा की कथित हत्या के आरोप में छह साल से अधिक समय तक जेल में रहने के बाद, आरोपी मीडिया कार्यकारी इंद्राणी मुखर्जी ने अब दावा किया है कि एक कैदी ने उसे बताया कि वह जीवित है और कश्मीर में रहती है।

CBI को लिखे पत्र में इंद्राणी ने कहा कि बायकुला जेल के कैदी ने दावा किया कि उसने शीना को कश्मीर में देखा है। कैदी एक “महिला सरकारी अधिकारी” जेल में बंद है। इंद्राणी ने सीबीआई से दावों की जांच करने का आग्रह किया।

इंद्राणी के 27 नवंबर के पत्र के अनुसार, अधिकारी ने शीना को श्रीनगर में देखा था, जहां वह छुट्टी पर थी। यह बात अधिकारी ने 25 नवंबर को इंद्राणी को बताई।इंद्राणी की वकील सना रईस खान 28 दिसंबर को सीबीआई की विशेष अदालत में एक अर्जी दाखिल करेंगी।

मिखाइल बोरा,इंद्राणी मुखर्जी, शीना बोरा

क्या है पुरा मामला.. इंद्राणी मुखर्जी को 2012 की हत्या के सिलसिले में अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल सीबीआई की विशेष अदालत में मुकदमा चल रहा है।उसकी गिरफ्तारी के तीन महीने बाद, उसके पूर्व पति पीटर मुखर्जी को भी इंद्राणी की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था लेकिन 2020 मे उन्हे जमानत दे दी गयी थी

49 वर्षीय इंद्राणी मुखर्जी 2015 से मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं। उन्हें उनकी पहली शादी से उनकी बेटी 25 वर्षीय शीना बोरा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसे उन्होंने वर्षों तक अपनी बहन के रूप में बताया था।

इंद्राणी मुखर्जी ने कुल 3 शादी की, जिसमे शीना बोरा और मिखाइल बोरा उनकी पहली शादी के बच्चे थे, जिन्हें 1992 मे छोड़कर दूसरे पति संजीव खन्ना के साथ गुवाहाटी चली जाती है ।संजीव खन्ना से इंद्राणी को एक बेटी विधि खन्ना होती है और ये रिश्ता भी ज्यादा ना चलकर विधि का कस्टडी लेकर वह इंग्लैण्ड चली जाती है ।उसके बाद इंद्राणी पीटर मुखर्जी से शादी कर लेती है। पीटर का पहले से एक बेटा राहुल मुखर्जी होता है। 2006 मे शीना जब अपनी माँ के पास मुंबई आती है तो इंद्राणी उसे अपनी छोटी बहन बताती है । यहाँ 2009 से 2012 तक शीना और राहुल मुखर्जी दोनों एक दूसरे के साथ सम्बन्ध मे होते हैं और ये बात इंद्राणी को अच्छी नही लगती है ।

राहुल मुखर्जी, शीना बोरा

सूत्रों के मुताबिक यह भी पता चला की शीना अपनी माँ को धमकाती थी और मुंबई मे अपने लिए एक घर खरीदने को कह रही थी। सूत्रों का कहना है कि जांचकर्ता उसके ताजा दावे को बहुत गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।जांचकर्ताओं का कहना है कि शीना बोरा की हत्या इंद्राणी मुखर्जी ने की थी, जिनकी मदद उनके ड्राइवर श्यामवर राय और उनके दूसरे पति संजीव खन्ना ने की थी।सीबीआई के मुताबिक, इंद्राणी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह राहुल मुखर्जी के साथ अपने रिश्ते को लेकर शीना से नाराज थी। राहुल इंद्राणी के पहले शादी से पीटर मुखर्जी का बेटा था ।

सीबीआई के अनुसार, जिसने मुंबई पुलिस द्वारा महीनों की जांच के बाद 2015 के अंत में मामले को संभाला था।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक