WhatsApp ने भेजा अपने करोड़ों ग्राहकों को ख़ास मेसेज, अकाउंट को सिक्योर रखने के लिए फॉलो करना होगा ये 4 स्टेप्स

डेस्क : व्हाट्सएप्प की ओर से नई अपडेट तो समय समय पर आपको मिलती ही होगी। कुछ ऐसी ही अपडेट हमको देखने को मिली थी एक महीने पहले जब व्हाट्सएप्प की तरफ से कहा गया था की अब भारत के सभी यूजर जो व्हाट्सप्प चलाते हैं उनको अपनी निजी जानकारी व्हाट्सएप्प के साथ शेयर करनी होगी।

जिसके चलते सभी यूजर को यह अहसास हुआ की ऐसा करना बिलकुल भी सही नहीं है और लोगो ने टेलीग्राम और सिग्नल जैसी एप्लीकेशन को डाउनलोड किया। बीते मंगलवार को पूरे विश्व में वर्ल्ड इंटरनेट डे मनाया गया था। इसके चलते व्हाट्सएप्प दवारा ट्वीट भी किया, जिस पे उसने सभी को बताया की आज इंटरनेट दिवस है सभी को बहुत शुभकामनाएं। इसके चलते व्हाट्सएप्प ने चार तरीके भी बताएं हैं जिनसे ग्राहक अपनी निजिता को सुरक्षित रख सकते हैं।

कंपनी का कहना है की 2 स्टेप वेरिफिकेशन बेहद ही अच्छा तरीका है जिससे आप अपना अकाउंट बचा सकतें है। इसके लिए आपको अपने अकाउंट में पिन भी लगा लेना चाहिए। व्हाट्सएप्प का कहना है की आपको एक सुविधा यह दी गई है की आप खुद यह विकल्प चुन सकतें हैं की आप कौन से ग्रुप में जुड़ें और कौन से नहीं। अगर आपको भी उलटे सीधे नंबर से मेसेज आता है तो आप उसको रिपोर्ट या ब्लॉक कर सकते हैं। अगर आप चाहते हैं की आपका अबाउट सेक्शन या फिर लास्ट सीन कोई भी न देखे तो इसकी सुविधा भी व्हाट्सएप्प द्वारा दी गई है।

ऐसे में अगर आप भी इंटरनेट पर होने वाली जालसाजी से बचना चाहते हैं तो इन स्टेप्स को फॉलो कर जालसाजी से बच सकते हैं।