बाबा बागेश्वर धाम में मौजूद ये चमत्कारी बाबा का आखिर क्या है असली नाम ? सीधे हनुमान जी से लगती है अर्जी

bageshwar dham

बागेश्वर धाम मंदिर मध्य प्रदेश राज्य के छत्तरपुर जिले में स्थित है। आप भी यदि अपनी समस्याओं की अर्जी एवं दर्शन के लिए यहां आना चाहते हैं तो छत्तरपुर की खजुराहो पन्ना रोड पर स्थित गंज नामक छोटे से कसबे से आपको सड़क यात्रा करनी होगी। गंज से बागेश्वर धाम मंदिर की दुरी महज 35 किलोमीटर है।

लगभग 3 किलोमीटर इस सड़क मार्ग पर आगे जाने के बाद गड़ा गाँव नाम की जगह पड़ती है।आपको यहाँ गड़ा गांव में एक भव्य मंदिर हनुमान बालाजी महाराज के दर्शन होते हैं। इसी मंदिर पर यहीं मंदिर के पुजारी एवं महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण जी के द्वारा लोगों की समस्याएं सुनी जाती हैं और भगवान के सामने उनकी अर्जी लगायी जाती है।

बाबा बागेश्वर धाम में मौजूद ये चमत्कारी बाबा का आखिर क्या है असली नाम ? सीधे हनुमान जी से लगती है अर्जी 1
बाबा बागेश्वर धाम में मौजूद ये चमत्कारी बाबा का आखिर क्या है असली नाम ? सीधे हनुमान जी से लगती है अर्जी 3

यदि आप सड़क मार्ग से मंदिर धाम आने की सोच रहे हैं तो अपने क्षेत्र के बस अड्डे जाकर पहले यह पता जरूर कर लें की आपके यहां मध्य प्रदेश छत्तरपुर के लिए बस चलती है या नहीं।आप बस के अलावा अपनी कार से भी बागेश्वर मंदिर धाम की यात्रा कर सकते हैं।

लेकिन यात्रा करने से पूर्व यह ज़रूर ध्यान रखें की आपके पास आल इंडिया परमिट से संबंधित दस्तावेज होने चाहिए और आपके वाहन में फ़ास्टटैग होना भी जरूरी है। फास्टटैग ना होने पर आपको टोल पार करते हुए अधिक चार्ज का भुगतान करना पड़ सकता है। वहीं यदि आप ट्रेन के द्वारा मंदिर धाम जाने की सोच रहे हैं तो दिल्ली से मध्य प्रदेश के भोपाल तक कई सारी ट्रेनों चलती हैं।

हवाई मार्ग से यदि आप धाम मंदिर की यात्रा करने की सोच रहे हैं तो बागेश्वर धाम के सबसे नजदीक पड़ने वाले एयरपोर्ट आपको खजुराहो एयरपोर्ट की फ्लाइट टिकट बुक करानी होगी। हवाई यात्रा करने से पूर्व यह देख लें कि खजुराहो एयरपोर्ट के लिए आपके क्षेत्र के एयरपोर्ट से फ्लाइट टिकट बुक होते हैं की नहीं।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : अब SBI YONO ऐप से बेहद सस्ते दाम में बुक करें Train Ticket, ये है पूरा प्रोसेस..

आप वहीँ अगर दिल्ली जैसे बड़े शहर में रहते हैं तो डायरेक्ट आप दिल्ली से खजुराहो की फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं। लेकिन और दूसरे शहरों से आपको खजुराहो की डायरेक्ट फलाइट ना मिले इसके लिए आप ग्वालियर एयरपोर्ट तक फ्लाइट से यात्रा कर उसके बाद खजुराहो एयरपोर्ट तक यात्रा कर सकते हैं। आप इसके बाद बस या टैक्सी अथवा कार के माध्यम से सड़क यात्रा कर बागेश्वर धाम मंदिर पहुँच सकते हैं।

दर्शन के लिए बागेश्वर मंदिर धाम में आने वाले भक्तगण एवं श्रद्धालुओं को मंदिर की सेवा समिति की तरफ से टोकन जारी किये जाते हैं। मंदिर में यदि आप दर्शन करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए मंदिर की सेवा समिति के कर्मचारियों से टोकन लेना होगा। आपको टोकन लेने के लिए मंदिर में अपने मोबाइल नंबर और नाम की जानकारी देनी होती है।