January 19, 2022

New Year 2022 में करें 7 ज्योर्तिलिंग के दर्शन, IRCTC पेश कर रहा है शानदार रेल टूर पैकेज..जानिए- पूरी डिटेल..

New Year 2022

डेस्क: साल 2021 खत्म होने वाला है, और नव वर्ष 2022 (New Year 2022) का आवागमन के महज कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में बहुत से लोग कहीं सुंदर प्लेसेस घूमने का प्लान बना रहे होंगे, अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो आप इस खबर को बारीकी से पढ़ें, क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोगों को एक बेहद खास पैकेज के बारे में बताएंगे, जिसमें आप देश के 7 ज्योतिर्लिंग का दर्शन कर लेंगे, तो चलिए बिना किसी देरी के बात को शुरू करते हैं।

बता दे कि नए साल के शुभ अवसर पर IRCTC अपने अपने यात्रियों के लिए एक शानदार तोहफा पेश किया है, इस पैकेज के जरिए आप देश के 7 ज्योतिर्लिंगों (Jyotirlinga) के दर्शन करने का मौका मिलेगा, इसके साथ ही स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) का नजारा भी आप अपनी आंखों के सामने लाइव देख सकेंगे।

कुल कितने खर्च आएंगे: जानकारी के लिए आपको बता दें की इस टूर पैकेज के दौरान उज्जैन, वडोदरा, सोमनाथ, द्वारका, पुणे, परली वैजनाथ, औरंगाबाद और नासिक रोड डेस्टिनेशन को कवर किया जाएगा, पूरे 13 दिन और 12 रात के इस टूर पैकेज के लिए यात्रियों को 12,285 रुपये खर्च करने होंगे, इसी किराए में GST भी शामिल है।

कब से शुरू होगी यह यात्रा? बता दे की इस टूर पैकेज से जुड़ी ट्रेन 4 जनवरी, 2022 को रवाना होगी, गोरखपुर से खुलने वाली इस ट्रेन में भगवान के दर्शनों की अभिलाषा रखने वाले भक्त देवरिया सदर, बेलथरा रोड, मऊ, वाराणसी, भदोही, झांघई, प्रयागराज संगम, प्रतापगढ़, गौरीगंज, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, झांसी से भी बोर्डिंग कर सकेंगे।

कहां से बुक करें यह पैकेज? IRCTC की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस टूर पैकेज के लिए Booking यात्री IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं, वहीं IRCTC टूरिस्ट सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी इस ट्रिप की बुकिंग करवाई जा सकती है।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन