2 February 2023

Virendra Sehwag : महज 7 साल की उम्र में ही रिश्तेदार की बेटी पर दिल दे बैठे, जानिए- दिलचस्प प्रेम कहानी..

Virendra Sehwag : महज 7 साल की उम्र में ही रिश्तेदार की बेटी पर दिल दे बैठे, जानिए- दिलचस्प प्रेम कहानी.. 1

Virendra Sehwag : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भले ही 2015 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन वह अभी भी भारतीय क्रिकेट टीम के हर समर्थक के दिल में जगह रखते हैं। खेल के सभी प्रारूपों में 16,000+ रन बनाकर, भारत के लिए खेलने वाले सबसे महान बल्लेबाजों में से एक के रूप में आक्रामक सलामी बल्लेबाज नीचे चला गया।

उन्होंने भारत को 2007 टी20 विश्व कप और 2011 आईसीसी विश्व कप जीतने में भी मदद की। जबकि कई लोगों ने मैदान पर उनका विस्फोटक पक्ष देखा है, बहुत से लोग उनके नरम पोषण पक्ष के बारे में नहीं जानते हैं। पेश है वीरेंद्र सहवाग – आरती अहलावत की परियों की कहानी वाली प्रेम कहानी जो किसी बॉलीवुड फिल्म की कहानी से कम नहीं लगती।

Virendra Sehwag : महज 7 साल की उम्र में ही रिश्तेदार की बेटी पर दिल दे बैठे, जानिए- दिलचस्प प्रेम कहानी.. 2

वीरेंद्र सहवाग आरती अहलावत से तब मिले थे जब वह केवल 7 वर्ष के थे और आरती 5 वर्ष की थी। वीरू के चचेरे भाई की शादी आरती की चाची से हो रही थी, जो उन्हें बच्चों के रूप में एक साथ लाया। तुरंत, उन्होंने एक मजबूत बंधन बनाया और दोस्तों के रूप में संपर्क में रहे। इन वर्षों में, यह बंधन बढ़ता हुआ प्रतीत होता है और एक-दूसरे के प्रति उनका स्नेह कुछ अधिक गंभीर रूप में विकसित होने लगा।

Virendra Sehwag : महज 7 साल की उम्र में ही रिश्तेदार की बेटी पर दिल दे बैठे, जानिए- दिलचस्प प्रेम कहानी.. 3

जब सहवाग 21 साल के हुए, तो उन्हें एहसास हुआ कि अब बहुत हो गया और वह आरती के पास गए और उनसे अपने प्यार का इज़हार किया। उसने उसके लिए उन भावनाओं का आदान-प्रदान किया, लेकिन उसका परिवार शुरू में इस मिलन के लिए उत्सुक नहीं था क्योंकि युगल दूर से संबंधित थे। हालांकि, समय के साथ, उन्हें एहसास हुआ कि दोनों हार नहीं मानेंगे और उन्हें अपना आशीर्वाद देने का फैसला किया।

यह जोड़ी 3 साल की डेटिंग के बाद 2004 में शादी के बंधन में बंधी थी और जब सहवाग 23 साल के थे, तब 2007 में उन्होंने अपने पहले बेटे आर्यवीर को जन्म दिया। 2010 में, वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती अहलावत ने अपने दूसरे बेटे वेदांत को जन्म दिया।