दिल्ली के इन 8 बाजारों में मिलता हैं 90% तक का डिस्काउंट- होलसेल रेट में लोग कर ले जाते हैं शॉपिंग

best delhi markets

डेस्क : राजधानी दिल्ली में ऐसी कई जगह हैं जहां रविवार को बाजार लगते हैं। ये ऐसे बाजार हैं जहां औसत नागरिक के पास कई खास चीजें हैं। ये बाजार खरीदारी के लिए अच्छी जगह हैं। महिलाएं अपने लिए सौंदर्य उत्पाद और कपड़े खरीद सकती हैं। वहीं, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स और हस्तशिल्प कुछ बाजारों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इन बाजारों में अच्छे उत्पाद सस्ती कीमतों पर उपलब्ध हैं।

इन बाजारों में बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहता है। ये बाजार सड़क के किनारे सजाए गए हैं और अंधेरे के बाद रोशनी आने पर सुंदर दिखते हैं। इन बाजारों के बारे में बताएं इस बाजार का नाम खान अब्दुल गफ्फार खान के नाम पर रखा गया है। 1954 में स्थापित, इसका उद्देश्य भारत और पाकिस्तान के विभाजन के बाद अप्रवासियों को बसाना था। यहां आप ब्रांडेड कपड़े, सौंदर्य उत्पाद, किताबें और बहुत कुछ खरीद सकते हैं। यहां सामान की एक निश्चित कीमत होती है।

माहिरा बाजार : अजमेरी गेट इलाके में स्थित यह बाजार महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। एक महिला की जरूरत की हर चीज यहां पेंट की जाती है। वह यहां सौंदर्य उत्पाद और कपड़े खरीद सकती हैं। यह बाजार रविवार को लगता है और कई महिलाएं खरीदारी करने आती हैं। यहां ज्यादातर महिलाओं की दुकानें हैं।

दरियागंज बुक मार्केट : दरियागंज बुक मार्केट बहुत प्रसिद्ध है। किताबों की दुकानें हर रविवार को सड़क किनारे सजाती हैं। आप यहां अपनी पसंदीदा किताब पा सकते हैं, लेकिन आपको बस स्टोर पर जाकर उसे ढूंढना है। यहां किताबें भी बहुत सस्ती हैं।

ये भी पढ़ें   दिवाली से पहले इन सरकारी कर्मचारियों के खाते में आएंगे 30 हजार रुपए - ऐसे करना होगा चेक

कार्ल बर्गो : कपड़ों की खरीदारी के लिए मशहूर यह बाजार रविवार के दिन काफी व्यस्त रहता है। रविवार को लोग खरीदारी करने जाते हैं। आप यहां अपने जूते और चप्पल भी ला सकते हैं। यहां महिलाओं और पुरुषों के लिए अच्छे कपड़े हैं। सरोजिनी नगर मार्केट

सरोजिनी नगर मार्केट दिल्ली का बहुत ही मशहूर मार्केट है। यह महिलाओं के बीच सबसे लोकप्रिय दुकान है। यहां आपको अच्छे कपड़े और अन्य सामान बहुत ही वाजिब दाम पर मिल जाते हैं। दिल्ली में रहने वाली लड़कियों और महिलाओं को यहां खरीदारी करना नहीं भूलना चाहिए।

जनपथ और तिब्बती बाजार कनॉट प्लेस से कुछ ही कदम की दूरी पर हैं। हर रविवार को लगने वाले इस बाजार में आपको कई तिब्बती उत्पाद मिल जाएंगे। हमारे पास शिल्प और आंतरिक सज्जा के लिए भी अच्छी वस्तुएं हैं। नेहरू प्लेस का बाजार लैपटॉप, डेस्कटॉप या इलेक्ट्रॉनिक्स की मरम्मत के लिए उपयोग किया जाता है। आप यहां खरीदारी भी कर सकते हैं। यहां कीमतें भी सस्ती हैं। दिल्ली से लोग यहां लैपटॉप डेस्कटॉप की मरम्मत या खरीदने के लिए आते हैं।