रेलवे में निकली 12वीं पास के लिए बेहिसाब भरती- मिलेगी 92,000 की सैलरी, ऐसे करें अप्लाई

डेस्क : रेलवे की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह एक अच्छा अवसर है। अगर आप रेलवे की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने कई पदों पर भर्ती (Railway Jobs 2022) जारी की है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आप आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर, 2022 है। आवेदन ऑनलाइन किए जा रहे हैं। पंजीकरण करने के लिए, उम्मीदवारों को आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाना होगा। इस भर्ती (सरकारी नौकरी 2022) के बारे में सभी विवरण नीचे दिए गए हैं।

शैक्षिक योग्यता क्या होनी चाहिए: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले अधिसूचना पढ़ें। पात्रता को पूरा करने वाले उम्मीदवार ही आवेदन करें, अपात्र उम्मीदवारों का पंजीकरण रद्द कर दिया जाएगा। भर्ती अभियान के तहत कुल 16 पदों पर भर्ती की जाएगी। रेलवे में चार स्तरों पर भर्तियां की गई हैं। स्तर 4 और 5 के लिए आपके पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, लेवल 2 और 3 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए कृपया उम्मीदवार अधिसूचना देखें। नोटिस में पूरी जानकारी दी गई है।

आयु सीमा क्या होनी चाहिए: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए। आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार दी जाती है।आवेदन शुल्क कितना होगा:इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क श्रेणीवार दिया गया है। ओबीसी, महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए 250। अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए फीस 500 रुपये है। जानकारी के लिए बता दें कि स्पोर्ट्स कोटे के लिए भर्ती निकली है। खिलाड़ियों के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।